Advertisement
Advertisement
Advertisement

AFG vs SL Warm Up Match: रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने जड़ा तूफानी शतक, अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

AFG vs SL Warm Up Match: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को वार्मअप मैच में 6 विकेट से हराकर जीत हासिल की है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 03, 2023 • 22:47 PM
AFG vs SL Warm Up Match: रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने जड़ा तूफानी शतक, अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट
AFG vs SL Warm Up Match: रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने जड़ा तूफानी शतक, अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट (AFG vs SL)
Advertisement

AFG vs SL Warm Up Match: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार (3 अक्टूबर) को गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में वर्ल्ड कप से पहले आखिरी वार्मअप मैच खेला गया था जिसे अफगानिस्तान ने अपने स्टार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (119) और रहमत शाह (93) की शानदार पारियों के दम पर श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर जीत लिया है।

कुसल मेंडिस के शतक पर भारी रहा गुरबाज का शतक

Trending


इस मैच में श्रीलंका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 87 गेंदों पर 19 चौके और 9 छक्के लगाकर विस्फोटक अंदाज में 158 रन बनाए थे, लेकिन मेंडिस के अलावा श्रीलंका का दूसरा कोई भी बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर टिक नहीं सका और उनकी पूरी टीम महज 294 रनों पर सिमट गई। इसके बाद गुरबाज ने भी अपनी टीम के लिए 92 गेंदों पर 8 चौके और 9 छक्के लगाकर 119 रनों की शतकीय पारी खेली और इसके दम पर अफगानिस्तान ने श्रीलंका हरा दिया। इस तरह मेंडिस के शतक पर गुरबाज का शतक भारी रहा और मेंडिस की मेहनत पर पूरी तरह पानी फिर गया।

अफगानिस्तान टीम के जीत के हीरो

अफगानिस्तान की जीत के तीन हीरो रहे। सबसे पहले मोहम्मद नबी ने इस वार्मअप मैच में अपनी कमाल की गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को बड़े झटके दिये। उन्होंने 8 ओवर में 44 रन देकर 4 विकेट चटकाए और इस तरह वह टीम के सबसे सफल गेंदबाज बने। वहीं इसके बाद गुरबाज ने 119 रन और रहमत शाह ने 82 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली। आपको बता दें कि श्रीलंका के गेंदबाज गुरबाज और रहमत शाह को आउट ही नहीं कर सके और इन दोनों ही खिलाड़ियों ने खूद मैदान छोड़ने का फैसला किया।

मैच का हाल

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जिसके बाद श्रीलंका की टीम ने कुसल मेंडिस के शतक के दम पर 294 रन बनाए। यह मैच बारिश बाधित रहा जिस वजह से अफगानिस्तान के सामने जो लक्ष्य श्रीलंका ने सेट किया था वह कम करके 42 ओवर में 257 रन कर दिया गया। यह टारगेट अफगानिस्तान ने गुरबाज और रहमत शाह की पारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया और जीत प्राप्त की।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS AFG Vs SL