"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK,तीसरा टेस्ट: कप्तान अजहर अली का संघर्ष जारी, लेकिन पाकिस्तान अब भी संकट में 

By Saurabh Sharma
Aug 23, 2020 • 21:09 PM

कप्तान अजहर अली (नाबाद 82) की संघर्षपूर्ण पारी के सहारे पाकिस्तान ने इंग्लैंड के साथ यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 158 रन बनाकर मैच में कुछ हद तक वापसी करने की कोशिश की है। इंग्लैंड ने पहली पारी में आठ विकेट पर 583 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी थी। इस विशाल स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की टीम अभी 425 रन पीछे है, जबकि उसके पांच विकेट शेष है।

पाकिस्तान एक समय लंच तक 41 रन तक चार विकेट गवांकर बेहद संकट में फंसती हुई दिख रही थी। लेकिन कप्तान अजहर ने फवाद आलम के साथ पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़कर टीम को कुछ स्थिरता प्रदान की।

Also Read: ICC ने की घोषणा, जैक कैलिस समेत 3 दिग्गज क्रिकेटर हॉल ऑफ फेम में शामिल

इस बीच, फवाद टीम के लिए 75 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए। उन्हें डॉम बेस ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। फवाद ने 74 गेंदों पर एक चौके की मदद से 21 रन बनाए।

फवाद के आउट होने के बाद अजहर ने मोम्मद रिजवान के साथ बीच छठे विकेट के लिए अब तक 83 रनों की महत्वपूर्ण अविजित साझेदारी करके टीम को कुछ राहत दी।

चायकाल के समय अजहर 174 गेंदों पर 12 चौके लगा चुके हैं। अजहर के करियर का यह 32वां अर्धशतक है। रिजवान 63 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 22 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने अब तक चार जबकि डॉम सिब्ले को एक विकेट मिला है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने जैक क्रॉले (267) और जोस बटलर (152) की शानदार पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 583 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी।

क्रॉले के करियर का पहला दोहरा शतक है। वहीं, बटलर के करियर का भी यह दूसरा शतक है। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 359 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।