X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वनडे के लिए साउथ अफ्रीकी टीम घोषित, 3 बडे दिग्गज की वापसी

by Vishal Bhagat Mar 11, 2019 • 18:37 PM

11 मार्च। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले आखिरी दो वनडे मैचों के लिए हाशिम अमला, एडिन मार्करम और ज्यां पॉल ड्यूमिनी की दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी हुई है। ड्यूमिनी की साढ़े चार महीने बाद टीम में वापसी हुई है। वहीं मार्करम को घरेलू क्रिकेट में किए गए शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। 

रीजा हैन्ड्रिक्स और वियान मुल्डर को अगले दो मैचों के लिए टीम से बाहर जाना पड़ा है। टीम के खिलाड़ियों की संख्या 14 से बढ़ाकर 15 कर दी गई है। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने टीम कप्तान डु प्लेसिस के हवाले से लिखा, "हमने टीम में संतुलन पर बात की थी और जब आप जेपी (ड्यूमिनी) को टीम में शामिल कर लेते हैं तो आपको उनके पांच ओवर चाहिए होते हैं, बाकी के ओवर आपके हरफनमौला खिलाड़ी कर लेते हैं।"

डु प्लेसिस ने कहा, "वह टीम में अच्छा संतुलन लाते हैं। जाहिर सी बात है कि उनका अनुभव हमारे लिए बेहद काम का होगा। ड्यूमिनी की अच्छी बात यह है कि वह अब चोट से उबर चुके हैं।"

दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहले तीन मैच जीत 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। सीरीज का चौथा मैच बुधवार को और पांचवां मैच रविवार को खेला जाएगा। 

टीम : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, एडिन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नोर्टेजे, आंदिले फेहुल्कवायो, ड्वयाने प्रीटोरियस, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, रासि वान डर डुसेन।