X close
X close
Indibet

टीम इंडिया के 5 साल के दबदबे को ऑस्ट्रेलिया ने किया खत्म, ICC Rankings में तीनों फॉर्मेट में ये टीमें बनीं नंबर 1

आईसीसी (4 मई) को जारी की गई वार्षिक टेस्ट रैंकिंग (Annual ICC Rankings) में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी नंबर 1 पोजिशन को बरकार रखा है और दूसरे नंबर पर टीम इंडिया बनी हुई है। पहले दोनों के बीच सिर्फ एक पॉइंट

By Saurabh Sharma May 04, 2022 • 14:51 PM

आईसीसी (4 मई) को जारी की गई वार्षिक टेस्ट रैंकिंग (Annual ICC Rankings) में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी नंबर 1 पोजिशन को बरकार रखा है और दूसरे नंबर पर टीम इंडिया बनी हुई है। पहले दोनों के बीच सिर्फ एक पॉइंट का अंतर था जो अब नौ का हो गया है। पिछले लगातार पांच साल तक भारतीय टीम वार्षिक रैकिंग अपडेट में पहले नंबर पर रहती थी, लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया है। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से मात दी थी। इसके बाद पाकिस्तान को उसके ही घर में 1-0 से टेस्ट सीरीज हराई थी। 

Trending


टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड तीसरे औऱ साउथ अफ्रीका चौथे नंबर पर बनी हुई है। वहीं पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड को पछाड़कर पांचवें नंबर पर आ गई है। इंग्लैंड के 88 रेटिंग पॉइंट हैं जो 1995 के बाद सबसे कम हैं।

टी-20 इंटरनेशऩल रैंकिंग में टीम इंडिया परले नंबर पर बनी हुई है। नंबर दो पर काबिज है इंग्लैंड और दोनों टीमों के बीच का अंतर एक से बढ़कर 5 पॉइंट का हो गया है। बता दें कि नए कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने लगातार तीन टी-20 सीरीज जीती है। 

पाकिस्तान तीसरे, साउथ अफ्रीका चौथे और वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पांचवे नंबर पर है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो न्यूजीलैंड पहले नंबर है। मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर, जबकि भारतीय टीम चौथे नंबर पर है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now