X close
X close
Indibet

Ashes : तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 236/10 पर किया ढेर, दूसरी पारी में 45/1 रन बनाए और 282 की हुई लीड

IANS News
By IANS News
December 18, 2021 • 19:53 PM View: 974

एशेज के दूसरे टेस्ट में शनिवार को यहां एडिलेड के ओवल में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 17 ओवरों में एक विकेट खोकर 45 रन बनाए। इससे पहले, इंग्लैंड पहली पारी में 236 रनों पर ढेर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में मजबूत पकड़ बनाते हुए 282 रनों की लीड ले ली है। तीसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए जल्द ही सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (13) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद, 'नाइट वॉचमैन' माइकल नेसर (2) और मार्कस हैरिस (21) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 282 रनों की लीड ले ली है।

इस दौरान, इंग्लैंड के गेंदबाज कंगारु बल्लेबाजों को आउट करने में असमर्थ दिखे और दूसरी पारी में 17 ओवर करने के बावजूद बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाए। वार्नर का विकेट भी रन आउट के माध्यम से मिला।
तीसरा दिन काफी हद तक ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी गेंदबाजों मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन का था। दोनों ने सात विकेट अपने नाम किए, क्योंकि इंग्लैंड ने अंतिम आठ बल्लेबाजों को महज 86 रन पर खो दिए, जिससे टीम 236 रन पर ही सिमट गई। विशेष रूप से तब जब कप्तान जो रूट और डेविड मलान के बीच 138 रनों की साझेदारी हुई, इसके बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से फिसड्डी साबित हुई।

Trending


इससे पहले, इंग्लैंड ने 17/2 से आगे शुरू करते हुए कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की मजबूत स्थिति करने में मदद की। पहले सत्र में इंग्लैंड 41 ओवर में 140/2 बनाए और क्रीज पर रूट (57) और मलान (68) नाबाद रन बनाकर मौजूद रहे।

इस दौरान, इंग्लैंड के दोनों बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को बुरी से पीटा और हालांकि नाथन लियोन ने कुछ देर के लिए रूट और मलान को परेशान किया, लेकिन आउट नहीं कर पाए।

मलान ने माइकल नेसर की गेंद पर सिंगल लेकर अपना नौवां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद रूट और मालन ने एशेज में तीसरे विकेट के लिए 100 रन की दूसरी साझेदारी भी पूरी की।

इसके बाद दूसरे सत्र 140/2 से खेल आगे शुरू किया गया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरूआत की, क्योंकि कैमरन ग्रीन और नाथन लियोन ने जल्द ही इंग्लैंड को झटके दिए। ग्रीन ने जो रूट को आउट कर, मलान के साथ जमी रही 138 रनों की साझेदारी को भी तोड़ दिया।
`
रूट के आउट होते ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए।

मिशेल स्टार्क ने मलान को पहली स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेजा, तो वहीं इसके बाद आए ओली पोप को लियोन से आउट कर दिया।

इसके बाद स्टार्क ने जोस बटलर को आउट कर दिन का दूसरा विकेट अपने नाम कर लिया। हालांकि अगले बल्लेबाज क्रिस वोक्स ने संभलकर खेलना शुरू किया और टीम के लिए कुछ रन बनाए।

लेकिन चाय के बाद, लियोन ने टर्न और बाउंस के साथ अपना अच्छा काम जारी रखा और वोक्स को एक शानदार डिलीवरी पर बोल्ड कर दिया।

इस बीच बेन स्टोक्स तेजी से रन जोड़ते नजर आए। लेकिन ग्रीन की गेंद वह 34 रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद, रिचर्डसन की गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने क्रमश: एक छक्का और एक चौका लगाया। लेकिन अगले ओवर में ब्रॉड स्टार्क की गेंद पर ट्रेविस हेड को कैच थमा बैठे। इस तरह से इंग्लैंड की पहली पारी 236 रनों पर ही सिमट गई।

संक्षिप्त स्कोर :

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ऑस्ट्रेलिया ने 150.4 ओवरों में 473/9 पारी घोषित और 17 ओवरों में 54/1 (नाबाद मार्कस हैरिस 21) इंग्लैंड को 84.1 ओवरों में 236/10 (डेविड मलान 80, जो रूट 62, मिशेल स्टार्क 4/37, नाथन लियोन 3/58)
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo