Advertisement
Advertisement

Ashes दूसरा दिन : दूसरी पारी में इंग्लैंड 31/4, ऑस्ट्रेलिया एक और बड़ी जीत के करीब

बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन कोरोना के खौफ में इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे फिसड्डी साबित हुई और खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 31 रन बनाए। टीम अभी भी

IANS News
By IANS News December 27, 2021 • 16:08 PM
Cricket Image for Ashes दूसरा दिन  :  दूसरी पारी में इंग्लैंड 31/4, ऑस्ट्रेलिया एक और बड़ी जीत के करी
Cricket Image for Ashes दूसरा दिन : दूसरी पारी में इंग्लैंड 31/4, ऑस्ट्रेलिया एक और बड़ी जीत के करी (Image Source: Google)
Advertisement

बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन कोरोना के खौफ में इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे फिसड्डी साबित हुई और खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 31 रन बनाए। टीम अभी भी 51 रनों से पीछे है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। कोविड-19 के मामले आने के बाद दूसरे दिन का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ है, क्योंकि इंग्लैंड के कैंप में चार लोग संक्रमित पाए गए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र की शुरुआत करते हुए जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड के 185 रनों के जवाब में 87.5 ओवर में 267 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 82 रनों की बढ़त हासिल हुई।

Trending


इससे पहले, दूसरे दिन की शुरुआत करने आए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने संभलकर रन बनाना शुरू किया, लेकिन नाइटवॉचमैन नाथन लियोन 10 रन बनाकर रॉबिनसन की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। इसके बाद, मार्कस हैरिस के साथ टेस्ट रैंकिंग में नए नंबर 1 बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चागने ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए फॉर्म में चल रहे लबुस्चागने (1) रन पर ही पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद, इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश कर दिया।

मार्कस हैरिस (76), स्टीव स्मिथ (16), डेविड वार्नर (38) और कप्तान पैट कमिंस (21) रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि स्टार्क ने टीम के लिए 24 रनों की अहम पारी खेल नाबाद रहे और इस तरह से मेजबान टीम को 82 रनों की बढ़त मिल गई।

इसके बाद, इंग्लैंड के बल्लेबाज खेल के अंतिम घंटे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के हमले से नहीं बच सके और स्टार्क ने जाक क्रॉली को 5 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद, अगली ही गेंद पर उन्होंने फॉर्म में चल रहे डेविड मलान को भी अपना शिकार बना लिया।

गेंदबाजी में बदलाव करने के कारण बोलैंड ने सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद (7) और जैक लीच (0) को एक ही ओवर में आउट कर दिया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रूट (12) और बेन स्टोक्स (2) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया एशेज में एक बार फिर से बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है।

संक्षिप्त स्कोर :

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

इंग्लैंड 185 और 12 ओवर में 31/4 (मिशेल स्टार्क 2/11, सॉट बोलैंड 2/1) बनाम ऑस्ट्रेलिया 87.5 ओवर में 267 (मार्कस हैरिस 76, डेविड वार्नर 38, मिशेल स्टार्क 24 नाबाद, जेम्स एंडरसन 4/ 33, ओली रॉबिन्सन 2/64, मार्क वुड 2/71)
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS The Ashes
Advertisement