Advertisement
Advertisement

स्विंग किंग भुवी घर बैठकर देखेंगे वर्ल्ड कप?, आशीष नेहरा का सुनिए बयान

भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में आईपीएल के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 7.34 की इकोनॉमी के साथ 12 विकेट चटकाएं थे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 22, 2022 • 11:20 AM
Cricket Image for स्विंग किंग भुवी घर बैठकर देखेंगे वर्ल्ड कप?, आशीष नेहरा का बयान सुनिए
Cricket Image for स्विंग किंग भुवी घर बैठकर देखेंगे वर्ल्ड कप?, आशीष नेहरा का बयान सुनिए (Image Source: Google)
Advertisement

भुवनेश्वर कुमार, इंडियन टीम का ऐसा अनुभवी तेज गेंदबाज़ जो अपनी लहराती गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए जाना जाता है। हाल ही में भुवनेश्वर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। भुवी को अपने प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया। हालांकि इसके बावजूद दिग्गज गेंदबाज़ आशीष नेहरा का मानना है कि भुवनेश्वर को टी20 वर्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा।

आशीष नेहरा ने भुवनेश्वर कुमार की टीम में चुने जाने की संभावना पर बातचीत की। उन्होंने कहा, 'भुवनेश्वर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल की गेंदबाज़ी की, उनकी गेंद काफी स्विंग हो रही थी। हालांकि इस समय उनके करियर के लिए सबसे जरूरी उनकी फिटनेस है। उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा।'

Trending


बाएं हाथ के पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ ने फिटनेस की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'इस समय भारतीय टीम में कई गेंदबाज़ मौजूद हैं, जो भुवी से काफी युवा और फिटनेस में बेहतर हैं।' यही कारण है उन्हें भुवनेश्वर की जगह टीम में पक्की नहीं लग रही है।

आशीष नेहरा ने भुनेश्वर कुमार की चुनौतियां भी सबके सामने रखी। उनका मानना है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भुवनेश्वर की जगह पक्की नहीं है। अगर उन्हें इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड वप में टीम का हिस्सा बनना है तो उन्हें काफी मेहनत करनी होगी। इस कारण यह है कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में सिर्फ 4 तेज गेंदबाजों का चुनाव किया जाएगा और पांचवें गेंदबाज़ की भूमिका हार्दिक पांड्या संभालेंगे।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या रंग में नजर आ रहे हैं। भारत साउथ अफ्रीका सीरीज में और आईपीएल के दौरन भी उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी की थी। ऐसे में इसमें कोई शक नहीं कि टीम उन्हें अपने पांचवें तेज गेंदबाज़ के रूप में देख रही होगी

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement