X close
X close
Indibet

Asia Cup 2022: सुपर संडे को भारत-पाकिस्तान के बीच होगा हाई-वोल्टेज मुकाबला, जानें रिकॉर्ड औऱ संभावित प्लेइंग XI

India vs Pakistan: दुबई में भीषण गर्मी के इस माहौल में एशिया कप अपने 15वें सीजन की शुरूआत कर रहा है। रविवार को जब क्रिकेट मैच की शुरूआत होगी तो गर्मी के बीच दुबई में माहौल कुछ अलग रंग दिखाएगा।

IANS News
By IANS News August 27, 2022 • 20:49 PM

India vs Pakistan: दुबई में भीषण गर्मी के इस माहौल में एशिया कप अपने 15वें सीजन की शुरूआत कर रहा है। रविवार को जब क्रिकेट मैच की शुरूआत होगी तो गर्मी के बीच दुबई में माहौल कुछ अलग रंग दिखाएगा। हालांकि सोशल मीडिया पर भारत-पाक मैच को लेकर अटकलें काफी तेज हैं, एक बार खेल शुरू होने के बाद, भारत-पाकिस्तान के बीच टकराव का उत्साह प्रशंसकों को और व्यस्त रखेगा।

दोनों टीमें रविवार को एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि, भारत के जसप्रीत बुमराह और पाक के शाहीन शाह अफरीदी मैच में भाग नहीं लेंगे। बुमराह जहां पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, वहीं अफरीदी दाहिने घुटने की चोट के कारण टीम में नहीं हैं।

Trending


अफरीदी की गैर मौजूदगी पाकिस्तान के लिए एक बड़ी कमी होगी क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवरों में 3-31 का स्कोर दर्ज किया और 2021 के टी20 विश्वकप में 10 विकेट की जीत में 'प्लेयर आफ द मैच' बन गए। अब रविवार के एशिया कप ग्रुप ए मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह तैयार हैं।

बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और आवेश खान को पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपने-अपने मामले को मजबूत करने का मौका दिया गया है। अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली की अनुपस्थिति में हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह को मौका दिया जा सकता है।

रविवार को क्रिकेट दिग्गजों की निगाहें विराट कोहली पर भी रहेंगी क्योंकि कोहली लंबे समय से अपनी फॉर्म में नहीं है और उनका यह 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच होगा।

2019 के बाद से पूर्व कप्तान ने एक भी शतक नहीं जड़ा है और इस साल उन्होंने सिर्फ 4 टी20 मैच खेले हैं। रविवार को डेढ़ माह के बाद कोहली क्रिकेट में वापसी करेंगे।

आस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुषों के टी20 विश्व कप के लिए 50 दिन शेष हैं, भारत यह देखने के लिए उत्सुक होगा कि कोहली और केएल राहुल टीम द्वारा अपनाए गए अल्ट्रा-अटैकिंग ²ष्टिकोण में कैसे फिट होते हैं।

उन्हें प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत के विस्फोट और दिनेश कार्तिक के अंतिम ओवरों में कारनामों के बीच फैसला करना होगा।

पाकिस्तान के लिए यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी बल्लेबाजी कैसे रहती है। हाल ही में उनके शीर्ष तीन खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और फखर जमान अपनी फॉर्म में शीर्ष पर हैं।

मध्य क्रम में शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के नहीं होने के कारण आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद और युवा हैदर अली पर निर्भर करेगा कि वे फिनिशिंग टच को एक अच्छे स्कोर में कैसे बदल सकते हैं।

यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच दो और भिड़ंत हो सकती हैं।

एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड (India vs Pakistan Head to Head)
भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 8 और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं। जबकि एक मैच बिना किसी परिणाम के खत्म हुई है। वहीं अगर बात टी-20 फ़ॉर्मेट की की जाए तो दोनों टीमों के बीच नौ मैच हुए हैं, जिसमें भारत ने सात और पाकिस्तान ने दो मैच जीते हैं। 

टीमें (संभावित प्लेइंग इलेवन)

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल/ रविचंद्रन अश्विन भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।
पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, उस्मान कादिर, हारिस रऊफ, नसीम शाह/शाहनवाज दहानी
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now