Advertisement

VIDEO : पिच पर उड़ रहा था धुआं, ट्रेविस हेड ने खड़े-खड़े मार दिया अश्विन को छक्का

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत को 9 विकेट से हराकर सीरीज में वापसी कर ली है। इस मैच की दूसरी पारी में ट्रैविस हेड ने 49 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 03, 2023 • 13:18 PM
Cricket Image for VIDEO : पिच पर उड़ रहा था धुआं, ट्रेविस हेड ने खड़े-खड़े मार दिया अश्विन को छक्का
Cricket Image for VIDEO : पिच पर उड़ रहा था धुआं, ट्रेविस हेड ने खड़े-खड़े मार दिया अश्विन को छक्का (Image Source: Google)
Advertisement

इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है जिसका नतीजा ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में ना सिर्फ वापसी कर ली बल्कि कंगारू टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी एंट्री कर ली है। तीसरे दिन जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 76 रन बनाने थे जिसे उन्होंने ट्रेविस हेड की 49 रनों की पारी के चलते आसानी से बना लिया।

हेड ने इंदौर की रैंक टर्नर पिच पर शानदार बल्लेबाजी की और भारतीय स्पिनर्स को वापसी का बिल्कुल मौका नहीं दिया। उन्होंने 53 गेंदों में 49 रनों की नाबाद पारी खेली और इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौकों के साथ-साथ एक छक्का भी देखने को मिला और उन्होंने ये छक्का रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ उस समय लगाया जिस समय गेंद काफी घूम रही थी और पिच से धुआं उड़ रहा था।

Trending


अश्विन ने 11वें ओवर की पांचवीं गेंद हेड के रडार में डाली और ये गेंद टप्पा खाते ही धुआं उड़ गई लेकिन हेड ने अपना मन बनाया हुआ था और उन्होंने खड़े-खड़े लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ दिया। उनके इस छक्के ने रविचंद्न अश्विन के होश उड़ा दिए जबकि स्टीव स्मिथ को जीत की खुशबू आ गई थी। इस छक्के का वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है।

ट्रैविस हेड का शानदार छक्का देखने के लिए क्लिक करें

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

वहीं, इस हार के बाद भारतीय बल्लेबाज आलोचकों के निशाने पर हैं लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बचाव किया है। अब चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाना है और भारत के लिए ये टेस्ट मैच दो मायनों से अहम होगा। अगर भारत ये टेस्ट जीता तो ना सिर्फ वो सीरीज जीत जाएंगे बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर लेंगे। अगर ऐसा हुआ तो फैंस को एक बार फिर से भारत और ऑस्ट्रेलिया ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलती दिखेंगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement