"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दिसंबर में इस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया- अफगानिस्तान के बीच हो सकता है एक टेस्ट मैच,जानें ताऱीख

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 21:53 PM

अफगानिस्तान इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के साथ अपना पहला टेस्ट मैच खेल सकती है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट मैच 7 से 11 दिसंबर के बीच पर्थ में खेला जा सकता है।

वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर चर्चा के अंतिम पड़ाव पर हैं और सिर्फ एक बात जिस पर फैसला किया जाना है वो यह है कि मैच दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा या सामान्य टेस्ट मैच होगा।

Also Read: 48 साल के प्रवीण तांबे ने रचा इतिहास, CPL में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

भविष्य दौरा कार्यक्रम के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया को नवंबर में अफगानिस्तान की मेजबानी करनी थी, वो भी स्थगित हुए टी-20 विश्व कप के तुरंत बाद। इस विश्व कप को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया है और इसी कारण कई द्विपक्षीय सीरीज का कार्यक्रम बदल दिया गया है।

यह प्रस्तावित टेस्ट मैच हालांकि इस समय जारी आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि इस चैम्पियनशिप में सिर्फ शीर्ष नौ टीमें ही हिस्सा ले रही हैं और इसमें तीन पूर्ण सदस्य-अफगानिस्तान, आयरलैंड और जिम्बाब्वे शामिल नहीं हैं।

अगर ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच होता है तो यह अफगानिस्तान का पांचवां टेस्ट मैच होगा। उसने अपने पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था। इसके अलावा वो वेस्टइंडीज, आयलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट मैच खेल चुकी है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।