X close
X close

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 6 विकेट से रौंदा,ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Australia beat England by 6 wickets in first ODI to take 1-0 lead

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 17, 2022 • 17:03 PM

डेविड वॉर्नर (David Warner), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और ट्रेविस हेड (Travis Head) के शानदार अर्धशतकों के दम पर इंग्लैंड ने गुरुवार (17 नवंबर) को एडिलेड ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में टी-20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड के 287 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 46.5 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर ही जीत हासिल कर ली। मलान के उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत धमाकेदार रही और डेविड वॉर्नर-ट्रेविस हेड की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 19.4 ओवर में 147 रनों की साझेदारी की।  संन्यास ले चुके एरॉन फिंच की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले हेड ने 57 गेंदों में दस चौकों औऱ एक छक्के की मदद से 69 रन की पारी खेली। वहीं टॉप स्कोरर रहे वॉर्नर ने 84 गेंदों में 86 रन बनाए, जिसमें उन्होंने दस चौके और एक छक्का जड़ा।

इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद स्मिथ ने रनों की रफ्तार को आगे बढ़ाया और ऑस्ट्रेलिया को आसान जीत दिलाई। स्मिथ ने 78 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए,जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड विली ने दो विकेट, क्रिस जॉर्डन और लिया डाउसन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने डेविड मलान के शतक के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। मलान ने 128 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 134 रन की पारी खेली। उनके अलावा निचले क्रम में डेविड विली ने नाबाद 34 रन बनाए। इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए। 

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा और पैट कमिंस ने तीन-तीन विकेट, वहीं मार्कस स्टोइनिस और मिचेल स्टार्क ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।