X close
X close
Indibet

स्मृति मंधाना की तूफानी पारी बेकार, ट्राई सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 11 रन से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 12, 2020 • 14:54 PM View: 670

मेलबर्न, 12 फरवरी | बेथ मूनी के अर्धशतक के बाद जोनाथन जोनासेन के पांच विकेट के दम पर आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को ट्राई सीरीज के फाइनल में भारतीय टीम को 11 रनों से हरा दिया। आस्ट्रेलियाई टीम ने मूनी के 54 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय महिलाएं इस स्कोर के सामने 20 ओवरों में 144 रनों पर ऑल आउट हो गईं।

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 66 रनों की पारी खेली। उनकी युवा सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा सिर्फ 10 रन ही बना सकीं। नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष ने 17 रन बनाए। जेम्मिाह रोड्रिगेज दो रन ही बना सकीं।

Trending


कप्तान हरमनप्रीत कौर 14 रन बनाए, लेकिन उन्होंने मंधाना के साथ 50 रनों की साझेदारी की। यह जोड़ी जब तक मैदान पर थी आस्ट्रेलियाई टीम के लिए परेशानी बनी हुई थी। मेगन शट ने 115 के कुल स्कोर पर मंधाना को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया। तीन रन बाद जोनासेन ने कौर को भी पवेलियन भेज दिया। मंधाना ने 37 गेंदों की पारी में 12 चौके मारे।

इसके बाद भारतीय टीम को ढेर होने में ज्यादा देर नहीं लगी।

इससे पहले, मूनी ने एक छोर संभाले रखते हुए आस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर दिया। मूनी ने अपनी पारी में नौ चौके मारे। उनके अलावा एश्ले गार्डनर और कप्तान मेग लेनिंग ने 26-26 रन बनाए।

भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए।
 


 
Article