Advertisement
Advertisement

SL vs AUS: श्रीलंका को पांचवें वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त, लेकिन 3-2 से जीती सीरीज

Sri Lanka vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार (24 जून) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। हालांकि मेजबान श्रीलंका ने 3-2 से सीरीज अपने नाम कर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 24, 2022 • 23:19 PM
SL vs AUS: श्रीलंका को पांचवें वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त, लेकिन 3-2 से जीती सीरीज
SL vs AUS: श्रीलंका को पांचवें वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त, लेकिन 3-2 से जीती सीरीज (Image Source: Twitter)
Advertisement

Sri Lanka vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार (24 जून) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। हालांकि मेजबान श्रीलंका ने 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली। श्रीलंका के 160 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 39.3 ओवर में 6 विकेट गवांकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।  

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और 19 रन के कुल स्कोर पर 3 विकेट गिर गिए।  24 रन के निजी स्कोर पर मिचेल मार्श भी चलते बने। इसके बाद मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी ने पांचवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। लाबुशेन ने 58 गेंदों में 31 रन, वहीं कैरी ने 65 गेंदों में नाबाद 45 रन की पारी खेली। इसके अलावा कैमरून ग्रीन ने नाबाद 25 रन बनाए।

श्रीलंका के लिए गेंदबाजी में डुनिथ वेलालागे ने तीन विकेट, महीश थीक्षाना ने दो विकेट, वहीं प्रमोद मधुशन ने एक विकेट अपने खाते में डाला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरूआत खराब रही और 85 रन के कुल स्कोर तक 8 विकेट गिर गए। इसके बाद चमिका करूणारत्ने ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 75 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 75 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत श्रीलंका ने 43.1 ओवर में 160 रन बनाए। करूणारत्ने को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड, मैथ्यू कुहेनमैन,पैट कमिंस ने दो-दो विकेट, वहीं ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन ने एक-एक विकेट चटकाया। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement