X close
X close
Indibet

WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से रौंदकर 2-1 से जीती सीरीज, ये 3 बने जीत का हीरो

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 27, 2021 • 10:50 AM View: 1317

मिचेल स्टार्क, एश्टन एगर की शानदार गेंदबाजी और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) के अर्धशतक के दम पर वेस्टइंडीज ने बारबाडोस में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। 153 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 30.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली।

देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही औऱ एविन लुईस को हेलमेट पर मिचेल स्टार्क की गेंद लगने के बाद कन्कशन के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद 24 रन के कुल स्कोर पर शिमरोन हेटमायर के रूप में पहला विकेट गिरा। फिर थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। 

मैदान पर वापस लौटकर लुईस ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज उनके साथ क्रीज पर नहीं टिक सका। लुईस ने 66 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 55 रनों की पारी खेली। जिसके चलते वेस्टइंडीज ने 45.1 ओवोरं में कुल 152 रन बनाए।

मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, एडम जाम्पा ने 2-2 विकेट और एस्टन टर्नर ने 1 विकेट अपने खाते में डाला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर सिर्फ 27 रन पर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान एलेक्स कैरी (35 रन) ने मिचेल मार्श (29 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद मैथ्यू वेड ने कंगारू टीम की जीत की नैया पार लगाई। मैथ्यू वेड ने 52 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली। एगर भी 19 रन बनाकर नाबाद पेवलियन लौटे। 

स्टार्क को सबसे ज्यादा 11 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं एगर को ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo