X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महिला क्रिकेट: पहले वनडे में 5 रनों से जीता आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड महिला टीम इस कारण नहीं जीत पाई

by Vishal Bhagat Feb 22, 2019 • 17:55 PM

22 फरवरी। जेसे जोनासेन के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को पांच रनों से शिकस्त दी। आस्ट्रेलिया की टीम 49.4 ओवर में 241 रनों पर सिमट गई जिसके जवाब में मेहमान टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 236 रन ही बना पाई। जोनासेन ने 36 रन बनाए और चार विकेट भी लिए जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने आठ रन के कुल योग पर एलिसा हीली (4) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। कप्तान मेग लेनिंग (6) और एलिस पेरी (6) भी जल्द ही पवेलियन लौट गई। 

इसके बाद, सलामी बल्लेबाज रेचल हेन्स ने एक छोर संभाला और 67 रनों की पारी खेलकर आस्ट्रेलिया के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। हेन्स के अलावा, एश गार्डनर ने 34 और जोनासेन ने 32 गेंदों पर 36 रन बनाकर मेजबान टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। 

जवाब में न्यजीलैंड की शुरुआत भी बेहद खराब रही। उसने 89 रनों के भीतर ही अपने चार विकेट खो दिए। 

इसके बाद, कप्तान एमी सैदरवेट ने 92 रनों की पारी खेली और केटी पर्किं स (48) के साथ पांचवें विकट 99 रनों की साझेदारी की। 

पर्किं स के पवेलियन लौटने के बाद सैदरवेट ने एक छोर संभाले रखा। वह न्यूजीलैंड को जीत के करीब ले गई। हालांकि, 223 के कुल योग पर उनके आउट होने से मेहमान टीम मुकाबला जीत नहीं पाई। 

जोनासेन के अलावा, पेरी और मेगन स्कुट ने दो-दो विकेट लिए जबकि जॉर्जिया वेयरहैम को एक विकेट मिला।