X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का कमाल, धवन के अर्धशतक के बाद भी भारत ने दिया 256 रनों का टारगेट !

by Vishal Bhagat Jan 14, 2020 • 17:17 PM

14 जनवरी। शिखर धवन 74 रन और केएल राहुल के 47 रन के दम पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में केवल 255 रन ही बना सकी। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 300 के आंकड़ें को पार कर लेगी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में जबरदस्त वापसी की और भारतीय टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। 

शिखर धवन और केएल राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की लेकिन जब दोनों बल्लेबाज आउट हुए तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मैच में वापस आ गए। खासकर जब एडंप जंपा ने कोहली को आउट किया उससे मैच का पासा ऑस्ट्रेलिया की तरफ घूम गया।

कोहली केवल 16 रन ही बना सके। कोहली लेग स्पिनर एडम जंपा के द्वारा वनडे क्रिकेट में चौथी दफा आउट हुए। भारत के ऋषभ पंत ने 28 और जडेजा ने 25 रनों की पारी खेल भारत के स्कोर को सम्मानजन स्कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

शार्दुल ठाकुर 13 रन, कुलदीप 17 रन और मोहम्मद शमी ने 10 रन बनाकर भारत के स्कोर को 255 रन के स्कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट, पैट कमिंस ने 2 विकेट चटकाए। केन रिचर्ड्सन (2), एश्टन एगर और एडम जम्पा ने 1-1 विकेट चटकाए। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था।