X close
X close

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर किया रिकी पोंटिंग वाले पुरुष टीम की बराबरी

By Shubham Shah
Oct 07, 2020 • 17:30 PM

आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को न्यूजीलैंड को तीसरे और आखिरी वनडे में 232 रनों से करारी मात देते हुए रिकार्ड जीत हासिल की है। यह आस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर वनडे में सबसे बड़ी जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 325 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। मेग लेनिंग की जगह टीम की कप्तानी कर रहीं रचेल हायनेस ने आस्ट्रेलिया के लिए 96 और एलिसा हिली ने 87 रन जोड़ कर टीम को विशाल स्कोर दिया।

रचेल ने 104 गेंदों का सामना कर 10 चौके और दो छक्के मारे। हिली ने 87 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा एक छक्का मारा।

Also Read: आकाश चोपड़ा बोले-'सूर्यकुमार यादव को मिले भारतीय T-20 टीम में जगह', यूजर्स ने दिए मजेदार रिएक्शन

न्यूजीलैंड की महिलाएं 27 ओवर खेलने के बाद 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई और 93 रनों पर ढेर हो गई।

टीम की स्टार खिलाड़ी सोफी डिवाइन और एमिला केर पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गईं। उसके सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सकीं।

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन एमी स्टारवेट ने बनाए। उन्होंने 41 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मेडी ग्रीन ही दहाई का आंकड़ा छू सकी। उन्होंने 22 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया के लिए मेगन शट, जेस जोनासेन, एश्ले गर्डनर और सोफी मोलीनेयुक्स ने दो-दो विकेट लिए।

इस जीत के साथ महिला टीम ने अपनी पुरुष टीम की बराबरी कर ली है। यह आस्ट्रेलिया महिला टीम की वनडे में लगातार 21वीं जीत है और रिकी पोंटिंग की पुरुष आस्ट्रेलियाई टीम ने भी लगातार 21 वनडे जीत हासिल की थीं।