X close
X close
Indibet

Aus vs Ind: रविंद्र जडेजा का प्लेइंग 11 में शामिल होना तय, इस खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 21, 2020 • 13:46 PM View: 424

Australia vs India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए कुछ हद तक राहत लेने वाली बात है। खबरों की मानें तो स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले फिट हो गए हैं।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है। जडेजा टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं लेकिन सवाल यह है कि वह प्लेइंग इलेवन में किसकी जगह शामिल होंगे। चूंकि दूसरी पारी में भारत महज 36 रन पर सिमट गई थी ऐसे में टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Trending


पहले टेस्ट मैच में रविचन्द्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए थे ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उनका खेलना लगभग तय है। वहीं रविचन्द्रन अश्विन के रहने के बावजूद अगर टीम इंडिया में जडेजा की जगह बनती है तो वह नंबर 6 का स्थान है। नंबर 6 के स्थान पर भारत के लिए हनुमा विहारी बल्लेबाजी करते हैं।

ऐसे में काफी हद तक इस बात की संभावना है कि जडेजा टीम इंडिया में हनुमा विहारी की जगह शामिल हो सकते हैं। जडेजा बल्लेबाजी में शानदार फॉर्म में हैं वहीं गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी वह हनुमा विहारी से बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

बता दें कि कैनबरा में मनुका ओवल में पहले T20I के दौरान रविंद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी इसके अलावा मिचेल स्टार्क की एक गेंद उनके सिर पर लगने के कारण चोटिल होने के बाद उन्हें टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था।


 
Article