X close
X close

बाबा राम रहीम का दावा, कहा- 'मैंने शुरू किया था टी-10 और टी-20 क्रिकेट'

फिलहाल पैरोल पर बाहर घुम रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गए हैं। उन्होंने दावा किया है कि टी10 और टी20 क्रिकेट की शुरुआत उन्होंने की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 21, 2022 • 12:18 PM

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम एक बार फिर से अपने एक बयान को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। फिलहाल पैरोल पर बाहर घुम रहे राम रहीम ने एक ऐसा दावा किया है जिसको लेकर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। राम रहीम का कहना है कि टी10 और टी20 क्रिकेट की शुरुआत उन्होंने की है। राम रहीम ने ये दावा एक ऑनलाइन सत्संग के दौरान किया और कहा कि टी-10 और टी-20 क्रिकेट 24 साल पहले सिरसा के जलालआना गांव में शुरू हुआ था। 

राम रहीम के दावे पर हंसी भी आती है लेकिन उनका ये बयान फैंस का खूब मनोरंजन कर रहा है। राम रहीम का कहना है कि जब उन्होंने इसे शुरू किया था तो लोग कहते थे कि ये भी कोई क्रिकेट है? कोई भी खेलने नहीं आता था लेकिन आज पूरी दुनिया ने इसे अपना लिया है।

Trending


अपनी शिष्या के बलात्कार और पत्रकार की हत्या के जुर्म में सजा काट रहे राम रहीम फिलहाल हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल से पैरोल पर बाहर आया हुआ है। ये बेतुका दावा राम रहीम ने सिरसा स्थित पैतृक गांव जलालआना में डेरा प्रेमियों से ऑनलाइन सत्संग के दौरान किया। इस दौरान राम रहीम ने कहा, 'आप और हम सब ने जो क्रिकेट स्टेडियम मिलकर बनाया था, यहीं, पर टी10 की शुरूआत की गई थी। शायद 1998 में इसकी शुरुआत की गई थी और फिर इसके बाद टी-20 क्रिकेट की शुरुआत हुई थी।'

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

इसके साथ ही राम रहीम ने ये भी कहा कि उस दौरान क्रिकेट में एक अट्ठा (8 रन) भी होता था, अगर बल्लेबाज़ गेंद को स्टेडियम के पार मार देता था तो आठ रन मिलते थे। आने वाले समय अट्ठा भी छक्के पर भारी पड़ेगा। आपको बता दें कि फिलहाल राम रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में रह रहा है और 25 नवंबर को पैरोल खत्म होने के बाद वो दोबारा से जेल जाएगा।