X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK,पहला टेस्ट: शान मसूद,बाबर आजम ने पाकिस्तान को संभाला, लेकिन बारिश ने बिगाड़ा खेल

By Saurabh Sharma
Aug 05, 2020 • 21:16 PM

मैनचेस्टर, 5 अगस्त | सलामी बल्लेबाज शान मसूद और बाबर आजम ने पाकिस्तान को यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को खराब शुरुआत के बाद संभाल लिया, लेकिन बारिश ने दखल देकर खेल को रोक दिया, जिसके कुछ देर बाद चायकाल की घोषणा कर दी गई। चायकाल की घोषणा तक पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 121 रन बना लिए हैं। आजम 52 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं मसूद 45 रन बनाकर डटे हुए हैं।

पहले सत्र में पाकिस्तान ने अपने दो विकेट खो दिए थे लेकिन वहां से मसूद और आजम ने पारी को संभाला और दूसरे सत्र में इंग्लैंड के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद भी विकेट पर खड़े रहे।

Also Read: इशांत शर्मा का खुलासा, बोले जेम्स फॉल्कनर से 30 रन खाने के बाद बच्चे की तरह रोया था

आजम ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों के बीच अभी तक 78 रनों की साझेदारी हो चुकी है। दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और तभी बारिश आ गई। कुछ देर रुकने के बाद अंपायरों ने चायकाल की घोषणा कर दी।

आजम 71 गेंदों पर 52 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पार में नौ चौके मारे हैं। वहीं मसूद ने अभी तक 134 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 45 रन बनाए हैं।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मसदू और आबिद अली की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 36 रन ही जोड़े थे कि जोफ्रा आर्चर ने अली को बोल्ड कर पाकिस्तान को पहला झटका दिया।

कप्तान अजहर अली खाता भी नहीं खोल पाए और क्रिस वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दे दिए गए। उनका विकेट 43 रनों के कुल स्कोर पर गिरा।

मसूद को यहां से आजम का साथ मिला और दोनों ने संभल कर खेलते हुए पहले सत्र का खेल खत्म होने तक टीम को तीसरा झटका नहीं लगने दिया।

इंग्लैंड ने अपने चार गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है जिसमें आर्चर और वोक्स को एक-एक सफलताएं मिली हैं और जेम्स एंडरसन तथा स्टुअर्ट ब्रॉड का अभी खाता नहीं खुला है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।