Advertisement
Advertisement

VIDEO: बाबर के बल्ले से रॉकेट जैसा निकला शॉट, बाल-बाल बचे सैम अयूब

बाबर आज़म ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार अर्द्धशतक लगाया लेकिन उनकी ये पारी उनकी टीम को जीत दिलाने में नाकाफी साबित हुई।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 11, 2024 • 15:14 PM
VIDEO:  बाबर के बल्ले से रॉकेट जैसा निकला शॉट, बाल-बाल बचे सैम अयूब
VIDEO: बाबर के बल्ले से रॉकेट जैसा निकला शॉट, बाल-बाल बचे सैम अयूब (Image Source: Google)
Advertisement

आयरलैंड ने 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी लेकिन वो बेकार चली गयी। बाबर ने पाकिस्तान के लिए 43 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का भी देखने को मिला।

हालांकि, बाबर की बल्लेबाजी के दौरान नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े सैम अयूब बाल-बाल बच गए। बैरी मैक्कार्थी की गेंद पर उनके रॉकेट शॉट से अयूब चौटिल हो सकते थे लेकिन वो बच गए। ये घटना पाकिस्तान की पारी के चौथे ओवर के दौरान घटी। लगातार दो डॉट बॉल फेंकने के बाद, मैक्कार्थी ने फुल लेंथ डिलीवरी डाली जिसे बाबर ने जोरदार तरीके सीधा खेल दिया। इस शॉट में काफी तेज़ी थी और अगर अयूब ने सही समय पर जम्प करके खुद को ना बचाया होता तो शायद वो चोटिल हो जाते। इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

Trending


इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान बाबर आज़म ने बनाये। उन्होंने  43 गेंद में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। सैम अयूब ने 29 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से 45 रन की पारी खेली। बाबर और सैम ने दूसरे विकेट के लिए 85 (57) रन की साझेदारी की। इफ्तिखार अहमद 15 गेंद में 3 चौको और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट क्रेग यंग को मिले। एक-एक विकेट मार्क अडायर और गैरेथ डेलानी लेने में सफल रहे। 

Also Read: Live Score

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर और 183 रन बनाकर मैच जीत लिया। आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन एंड्रयू बालबर्नी ने बनाये। उन्होंने 55 गेंद में 10 चौको और 2 छक्कों की मदद से 77 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। हैरी टेक्टर ने 27 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली। बालबर्नी और टेक्टर ने तीसरे विकेट के लिए 77 (52) रन की साझेदारी की। जॉर्ज डॉकरेल ने 12 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 24 न बनाये। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट अब्बास अफरीदी ने हासिल किये। एक-एक विकेट इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह के खाते में गए। 


Cricket Scorecard

Advertisement