X close
X close
Indibet

बाबर आजम ने तूफानी शतक ठोककर तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले देश के पहले क्रिकेटर बने

पाकिस्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने गुरुवार (22 सितंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ करांची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में तूफानी शतक जड़कर इतिहास रच दिया। आजम ने 66 गेंदों में 11 चौकों और 5...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 22, 2022 • 23:50 PM

पाकिस्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने गुरुवार (22 सितंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ करांची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में तूफानी शतक जड़कर इतिहास रच दिया। आजम ने 66 गेंदों में 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 110 रनों की पारी खेली। अपनी इस शतकीय पारी के साथ उन्होंने कुछ खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

Trending


बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। आजम ने 218 पारियों में यह कारनामा किया है। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 243 पारियों में 8000 टी-20 रन पूरे किए थे। 213 पारियों के साथ क्रिस गेल इस लिस्ट में पहले नंबर है।

पाकिस्तान के नंबर 1 कप्तान बने

बतौर कप्तान पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशऩल शतक लगाने के मामल में बाबर आजम पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए खेलते हुए यह उनका 10वां शतक है। इस लिस्ट में आजम ने पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (9 शतक) को पीछे छोड़ा। 

ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी

बाबर आजम पाकिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल में दो शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं। 

Also Read: Live Cricket Scorecard

बाबर के अलावा मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की बदौलत नाबाद 88 रन बनाए। जिसके चलते इंग्लैंड के 199 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने तीन गेंद बाकी रहते हुए बिना कोई विकेट गवांए जीत हासिल कर ली। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now