X close
X close
Indibet

बाबर आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I में बतौर कप्तान खेली इतिहास की सबसे बड़ी पारी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 15, 2021 • 10:56 AM View: 1396

कप्तान बाबर आजम के तूफानी शतक के दम पर पाकिस्तान ने सेंचुरियन में खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। 

सबसे बड़ी पारी

Trending


बाबर ने 59 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 122 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टी-20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा पारी खेलने का रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड नेपाल के पारस खड्का के नाम था। पारस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 106 रन बनाए थे। 

सबसे तेज शतक

बाबर ने सिर्फ 49 गेंदों मे अपना शतक पूरा किया। यह पाकिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक है। इस मामले में उन्होंने पूर्व ओपनर अहमद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2014 में बांद्लादेश के खिलाफ 58 गेंदों में शतक जड़ा था। 

दूसरी सबसे बड़ी पारी

टी-20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली गई यह दूसरी सबसे बड़ी परी है। उनसे आगे सिर्फ वेस्टइंडीज के एविन लुईस हैं, जिन्होंने 2017 में भारत के खिलाफ 125 रन बनाए थे। 

बता दें कि बुधवार को बाबर भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए। उस दिन ही उन्होंने यह रिकॉर्डतोड़ पारी भी खेली।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo