X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आखिर में हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए

by Vishal Bhagat Jan 25, 2019 • 13:33 PM

25 जनवरी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा प्रतिबंध हटाए जाने की घोषणा के बाद हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर उतरते हुए देखा जाएगा। बीसीसीआई ने कहा कि हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा, वहीं राहुल इंडिया-ए टीम के साथ जुड़ेंगे। 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बीसीसीआई ने फिल्मकार करण जौहर के टीवी शो 'कॉफी विद करण' पर महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के बाद हार्दिक और राहुल पर लगाए गए प्रतिबंधित को हटाने जाने के फैसले की घोषणा की। 

बीसीसाई ने गुरुवार शाम को एक बयान जारी कर बताया कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने दोनों खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटा लिया है। इन दोनों पर से यह प्रतिबंध बीसीसीआई में लोकपाल की नियुक्ति में हो रही देरी के चलते हटाया गया है। साथ ही यह स्पष्ट कर दिया गया है कि इन पर लगे आरोपों की जांच बंद नहीं हुई है। इनका मामला लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा मामले में फैसला लेने के अधीन है।

प्रतिबंध हटाए जाने की घोषणा के बाद बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा, "वरिष्ठ चयन समिति ने हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने का फैसला किया है। इसके अलावा, राहुल तिरुवनंतपुरम में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेले जा रहे पांच दिवसीय सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में शामिल होंगे।"