X close
X close
Indibet

बांग्लादेश टीम की कप्तानी करने में कोई दिलचस्पी नहीं: मुशफिकुर रहीम

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 24, 2020 • 13:04 PM View: 438

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने के सभी सवालों पर विराम लगा दिया है। टाइम्स नाउ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक मुशफिकुर रहीम कप्तानी संभालने के लिए तैयार नहीं हैं, और उन्होंने इस बारे में बीसीबी अध्यक्ष को सूचित कर दिया है।

मुशफिकुर रहीम ने कहा, 'मुझे लगता है कि राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने का मेरा कोई चांस नहीं है। बीसीबी को लगता है कि कुछ युवा खिलाड़ी हैं, और अगर उन्हें भविष्य में कप्तानी के लिए मौका दिया जाता है, तो यह उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। राष्ट्रीय टीम में और अन्य टीमों में भी बहुत सारे युवा खिलाड़ी हैं। चूंकि मुझे राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने में कोई दिलचस्पी नहीं है ऐसे में मुझे लगता है कि उन्हें मौका दिया जाना चाहिए।'

Trending


बंगबंधु टी 20 कप में कप्तानी कर चुके हैं मुशफिकुर रहीम: मुशफिकुर रहीम काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुशफिकुर बंगबंधु टी 20 कप में बैक्सिम्को ढाका टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। जबसे मुशफिकुर ने इस लीग में कप्तानी की तबसे उनके राष्ट्रीय टीम में कप्तानी करने की बात ने आग पकड़ना शुरू कर दी थी लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं लगता कि मुशफिकुर राष्ट्रीय टीम में कप्तानी के लिए तैयार हैं।

शानदार है मुशफिकुर रहीम का रिकार्ड: 33 वर्षीय इस बांग्लादेशी खिलाड़ी का रिकार्ड काफी शानदार है। मुशफिकुर रहीम ने 218 वनडे मैचों में 36.11 की औसत से 6174 रन बनाए हैं वहीं टेस्ट मैचों और टी-20 में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। मुशफिकुर के 86 टी-20 मैचों में 1282 रन वहीं 70 टेस्ट मैचों में उन्होंने 4413 रन बनाए हैं। 


 
Article