X close
X close
Indibet

न्यूजीलैंंड को हराकर बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार बांग्लादेश ने किया ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 25, 2017 • 16:00 PM View: 501

डबलिन, 25 मई । तमीम इकबाल (65) और सब्बीर रहमान (65) की अर्धशतकीय पारियों के अलावा महामदुल्लाह (नाबाद 46) तथा मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 45) की संघर्ष भरी पारियों के दम पर बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घर से बाहर अपनी पहली जीत दर्ज की है। बांग्लादेश ने बुधवार देर रात खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को 10 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हरा दिया। 
पहले बल्लेबाजी करते हुए किवी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए थे। बांग्लादेश में 48.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने सात के कुल योग पर सौम्य सरकार का विकेट खो दिया था। वह बिना खाता खोले बिना जीतन पटेल की गेंद पर आउट हुए। लेकिन इसके बाद तमीम और रहमान ने जिम्मेदारी ली और दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया था। 

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

143 के कुल स्कोर पर तमीम को मिशेल सैंटनर ने आउट किया। रहमान 148 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। मोसादेक हुसैन 10 रनों का योगदान दे सके। शाकिब अल हसन 19 रन ही बना सके।  लेकिन अंत में रहीम और महामदुल्लाह (नाबाद 46) ने छठें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।  इससे पहले, बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी किवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। ल्यूक रौंची दो रन बनाकर ही पवेलियन लौट लिए। यहां से कप्तान टॉम लाथम (84) और नील ब्रूम (63) ने दूसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। इन दोनों के अलावा रॉस टेलर 60 रनों का योगदान देने में कामयाब रहे। 

Trending


PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

इन तीनों बल्लेबाजों के जाने के बाद बांग्लादेश के गेंदबाज किवी टीम पर हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर उसे बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया।  बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मशरफे मुर्तजा, नासीर हुसैन और शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट लिए। मुस्ताफिजुर रहमान और रुबेल हुसैन को एक-एक विकेट मिला। 


TAGS
 
LivePools