X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का एकांतवास कार्यकाल कम होगा,BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को उम्मीद

By Saurabh Sharma Jul 12, 2020 • 14:41 PM

नई दिल्ली, 12 जुलाई| बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने जाएगी तो एकांतवास की समय सीमा कम की जाएगी। भारत को दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।

गांगुली ने इंडिया टुडे से कहा, "हमने दौरे की पुष्टि कर दी है। दिसंबर में हम वहां जाएंगे। हमें उम्मीद है कि एकांतवास के जो दिन हैं वो कम होंगे क्योंकि हम नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाकर दो सप्ताह तक होटल के कमरे में बैठे रहें। यह काफी तनावग्रस्त और निराशा वाली बात होगी।"

उन्होंने कहा, "जैसा मैंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में हैं, सिर्फ मेलबर्न को छोड़कर। इसलिए इस बात को ध्यान रखते हुए हम वहां जा रहे हैं और उम्मीद है कि एकांतवास के दिन कम होंगें और हम क्रिकेट में जल्द वापसी करेंगे।"

भारत ने अपने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जीत हासिल की थी और इतिहास रचा था। गांगुली ने कहा कि भारत का सामना इस बार अलग ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा।

उन्होंने कहा, "यह मुश्किल सीरीज होने वाली है। यह सीरीज वैसी नहीं होगी जिस तरह से दो साल पहले हुई थी। यह ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत है, लेकिन हमारी टीम भी काफी अच्छी है।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास बल्लेबाजी है, हमारे पास गेंदबाजी है। हमें सिर्फ अच्छे बल्लेबाज चाहिए। सर्वश्रेष्ठ टीमें विदेशों में अच्छी बल्लेबाजी करती हैं।"

उन्होंने कहा, "जब हम ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान में सफल हो रहे थे तब हम 400-500-600 रन बना रहे थे। मैंने यह बात विराट से भी कही थी।"
गांगुली ने कहा कि कोहली की कप्तानी के लिहाज से भी यह सीरीज काफी अहम है।

उन्होंने कहा, "आप विराट कोहली हो। आपके पैमाने काफी ऊंचे हैं। जब आप मैदान पर खेलने उतरते हो, अपनी टीम के साथ जाते हो, मैं टीवी पर देखता हूं तो आपसे उम्मीद करता हूं कि आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा खेलोगे। उनकी कप्तानी के लिहाज से भी यह सीरीज काफी अहम होने वाली है, विश्व कप से भी ज्यादा।"