Advertisement

टेस्ट खेलने वालों की हो गई मौज! BCCI करेगी पैसों की बारिश; जय शाह ने कर दिया है Incentive Scheme का ऐलान

टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले इंडियन प्लेयर्स की मौज होने वाली है। बीसीसीआई नई टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव स्कीम लेकर आई है जिसके बाद इंडियन टेस्ट प्लेयर्स को काफी फायदा होने वाला है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 09, 2024 • 16:34 PM
टेस्ट खेलने वालों की हो गई मौज! BCCI करेगी पैसों की बारिश; जय शाह ने कर दिया है Incentive Scheme का
टेस्ट खेलने वालों की हो गई मौज! BCCI करेगी पैसों की बारिश; जय शाह ने कर दिया है Incentive Scheme का (Image Source: Google)
Advertisement

Test Cricket Incentive Scheme: भारत ने इंग्लैंड को धर्मशाला टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) महज तीन दिन में हराकर जीता है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम पर एक पारी और 64 रनों से जीत हासिल की जिसके साथ ही उन्होंने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी 4-1 से जीतकर अपने नाम कर ली। इसी बीच बीसीसीआई सचिन जय शाह (Jay Shah) ने एक बड़ा ऐलान किया है जो कि आगामी समय में टेस्ट क्रिकेट के प्रति भारतीय खिलाड़ियों का नजरिया पूरी तरह बदल देगा।

टेस्ट क्रिकेटरों पर पैसों की बारिश करेगी BCCI

Trending


बीसीसीआई सचिन जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक ट्वीट करके ये ऐलान किया है कि अब टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को सिर्फ मैच फीस ही नहीं मिलेगी, बल्कि उन्हें मोटा इंसेंटिव भी मिलने वाला है। 

उन्होंने लिखा, 'मुझे मेंस टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव योजना की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इसका उद्देश्य हमारे खिलाड़ियों को वित्तिय विकास और स्थिरता प्रदान करना है। साल 2022-23 के सीजन से टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव योजना मान्य होगी और यह टेस्ट मैचों के लिए 15 लाख रुपये की मौजूदा मैच फीस के ऊपर एक अतिरिक्त इनाम संरचना के रूम में काम करेगी।'

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव प्राप्त करने के लिए खिलाड़ियों को कुछ शर्ते भी पूरी करनी होगी। जो भी खिलाड़ी सीजन में 75 प्रतिशत यानी 7 या उससे ज्यादा मैच खेलेगा और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होगा उसे 45 लाख प्रति मैच इंसेंटिव मिलेगा वहीं नॉन प्लेइंग 11 इंसेटिंव 22.5 लाख प्रति मैच होगा। इसके अलावा जो खिलाड़ी 50 प्रतिशत मैच खेलेंगे यानी पांच या छह मैच उन्हें प्लेइंग 11 इंसेंटिव 30 लाख प्रति मैच मिलेगा, वहीं नॉन प्लेइंग इलेवन 11 इंसेटिंव 15 लाख प्रति मैच होगा। ये भी जान लीजिए कि 50 प्रतिशत से कम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को कोई भी इंसेंटिव नहीं मिलेगा।


Cricket Scorecard

Advertisement