X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बीसीसीआई IPL 2020 के मुख्य स्पॉंसर के लिए निकालेगी टेंडर

By Saurabh Sharma
Aug 06, 2020 • 22:06 PM

नई दिल्ली, 6 अगस्त | चीन की कंपनी वीवो के आईपीएल के 13वें सीजन के मुख्य स्पॉंसर के तौर से हटाए जाने के बाद बीसीसीआई आईपीएल-2020 के लिए नए स्पॉंसर के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया के जरिए बोलियां आमंत्रित करेगी।

इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई आईपीएल-13 के नए स्पॉंसर के लिए पूरी पारदर्शिता और प्रक्रिया का पालन करेगी।

Also Read: ENG vs PAK,पहला टेस्ट: शान मसूद ने खेली सबसे बड़ी पारी,पाकिस्तान पहली पारी में 326 रनों पर सिमटी

सूत्र ने कहा, "बीसीसीआई जल्द ही आईटीबी निकालेगी। टेंडर प्रक्रिया का पालन किया जाएगा क्योंकि बोर्ड पारदर्शिता में विश्वास रखती है।"

इन्विटेशन बिड (आईटीबी) के तहत नीलामी जीतने वाले को यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन का स्पॉंसर नियुक्त किया जाएगा।

इससे पहले, बीसीसीआई ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर वीवो से साथ साझेदारी खत्म कर दी। यह फैसला वीवो को स्पॉंसर के तौर पर बनाए रखने के बाद बीसीसीआई और आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल की आलोचना के बाद लिया गया है।

भारत सरकार ने पहले ही 59 चीन की मोबाइल एप को बैन कर दिया है। यह फैसला जून में एलएएसी पर चीन और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प के बाद लिया गया है जिसमें 20 भारतीय सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी थी।

इससे पहले, अखिल भारतीय व्यापारी संघ (सीएआईटी) ने भी बीसीसीआई के वीवो को मुख्य स्पॉंसर बनाए रखने के फैसले की आलोचना की थी।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।
TAGS IPL 2020 BCCI