सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का उपकप्तान बना यह दिग्गज BREAKING
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का उपकप्तान बना यह दिग्गज BREAKING

by Vishal Bhagat Mar 29, 2018 • 19:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च )| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने लीग के आने वाले सीजन के लिए न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

विलियमसन की नियुक्ति सनराइजर्स के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर के गेंद से छेड़खानी विवाद में दोषी पाए जाने के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद हुई है।

सनराइजर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. षणमुगम ने एक बयान में कहा, "हम केन विलियमसन को आईपीएल-2018 के लिए सनराइजर्स का कप्तान और भुवनेश्वर को उप-कप्तान नियुक्त कर काफी खुश हैं।"

कप्तान बनाए जाने पर विलियमसन ने कहा, "इस सीजन के लिए मैं यह जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के इस समूह के साथ मेरे लिए यह शानदार मौका है। मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्टीव स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी। इसमें वार्नर की भी खास भूमिका थी।

इस घटना के बाद सीए ने मामले की जांच की और बुधवार को इन खिलाड़ियों को सजा सुनाई। सीए ने स्मिथ, वार्नर पर 12-12 महीनों का प्रतिबंध लगाया है जबकि बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध लगा है। सीए ने वार्नर को आजीवन किसी भी टीम की कप्तानी करने से प्रतिबंधित कर दिया है। 

सीए के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी स्मिथ और वार्नर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया है।