X close
X close
Indibet

रविचंद्रन अश्विन रचेंगे भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा इतिहास !

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 13, 2016 • 13:22 PM View: 6615

13 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE): वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका होगा। पहले टेस्ट मुकाबले में अश्विन आईसीसी रैकिंग में दूसरी बार नंबर वन गेंदबाज बनने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं। 

भारत-वेस्टइंडीज औऱ पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैकिंग जारी की हैं। इस रैकिंग में गेंदबाजों की सूची में अश्विन दूसरे नंबर पर है। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर के अश्विन दोबारा नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बन सकते हैं।   

Trending


पूर्व भारतीय कप्तान और स्पिनर बिशन सिंह बेदी पहले भारतीय गेंदबाज थे जिन्होंने आईसीसी टेस्ट रैकिंग में नंबर वन की रैकिंग हासिल की थी। उन्होंने यह कारनामा साल 1973 में किया था। जबकि साल 2015 में 9 टेस्ट मैचों में 62 विकेट झटकने वाले अश्विन ने टेस्ट रैकिंग में नंबर वन पोजिशन हासिल की थी। 

इस समय 877 पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन रैकिंग में नंबर वन पर हैं जबकि अश्विन 871 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर। दोनों के बीच केवल 6 प़ॉइंट्स का अंतर है जो अश्विन के लिए एक अच्छी खबर है।  

टॉप पर काबिज जेम्स एंडरसन कंधे में चोट के कारण 14 जुलाई से इंग्लैंड औऱ पाकिस्तान के बीच लॉर्ड्स में होने वाले टेस्ट मैच में हिस्सा नही ले पाएंगे। जिसके कारण उनके पॉइंट्स काटे जाएंगे औऱ उन्हें रैकिंग में नुकसान होगा।  

अगर कोई खिलाड़ी अपनी टीम की ओर से किसी टेस्ट में नहीं खेलता है तो उसके एक प्रतिशत अंक कट जाते हैं। लॉर्ड्स टेस्ट के बाद एंडरसन को कम से कम 8 अंकों का नुकसान हो सकता है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन के पास उनसे आगे निलकर दोबारा नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बनने का मौका होगा। 

रविचंद्रन अश्विन इस समय टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं। 

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS