X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टेस्ट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे रोहित, करना चाहेंगे बल्ले से कमाल !

by Vishal Bhagat Sep 25, 2019 • 13:53 PM

25 सितंबर। 2 अक्टूबर से भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है। भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है। खासकर टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप को देखते हुए भारतीय टीम अपने घर पर इस टेस्ट सीरीज को जीतना चाहेगी। जहां एक ओर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में जीतना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित करने के लिए मैदान पर उतरना होगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बतौर कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के सामने होंगे। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका और बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के बीच तीन दिवसीय टेस्ट मैच का आगाज 26 सितंबर को होने वाला है।

रोहित शर्मा को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन का कप्तान नियुक्त किया गया है। ऐसे में रोहित शर्मा इस अभ्यास टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी से भी कमाल करना चाहेंगे।

गौरतलब है कि यह अभ्यास टेस्ट मैच विजयानगरम में खेला जाएगा। इस अभ्यास टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल बतौर ओपनर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। यानि टेस्ट सीरीज की कठिन परिक्षा से पहले हिट मैन रोहित शर्मा के पास भरपूर अभ्यास करने का मौका होगा। 

सभी जानते हैं कि इस समय भारतीय टीम टेस्ट में खासकर ओपनर की समस्या से जूझ रही है। यही कारण है कि केएल राहुल को टीम से बाहर करते रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में मौका दिया गया है। रोहित शर्मा ने अबतक 27 टेस्ट मैचों में औसत 39.62 से रन बनाएं है और इस दौरान केवल 3 शतक जड़े है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा पर हर किसी की नजर है।

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सिद्धेश लाड, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, आवेश खान, इशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।

समय- सुबह 9: 30 बजे से