"
X close
X close

इरफान पठान ने गेंदबाजों को किया सचेत,बोले IPL में धोनी का सामना करते वक्त सावधान रहना होगा

By Saurabh Sharma
Aug 17, 2020 • 20:39 PM

नई दिल्ली, 17 अगस्त | पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान ने गेंदबाजों को चेताते हुए कहा कि आगामी आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को गेंदबाजी करते समय गेंदबाजों का सावधान रहना होगा। धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रही आईपीएल में खेलेंगे और चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करेंगे।

पठान ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, " जब वह (धोनी) आईपीएल में खेलने आएंगे तो मुझे लगता है कि वे सभी गेंदबाज जो संन्यास ले चुके हैं, वे इस बात से खुश होंगे कि उन्हें धोनी का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि धोनी अब पूरी लय के साथ उतरेंगे।"

Also Read: केएल राहुल ने विकेटकीपिंग में खुद को अच्छे से समायोजित कर लिया: रिद्धिमान साहा

उन्होंने कहा, " जब वे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं तो पूरा आनंद लेते हैं। एक बल्लेबाज के रूप में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आता है। लेकिन इस आईपीएल में, जिसे लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। सभी गेंदबाजों को सतर्क रहना होगा।"

39 साल के धोनी ने पिछले साल जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद से एक भी मैच नहीं खेला था।

इस बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि जब भी धोनी खेलते हैं, तो आईपीएल में पूर्ण उत्साह होता है।

धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। धोनी ने 2007 में टी 20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स को उसका चौथा खिताब दिलाने के लिए मैदान पर उतरेंगे।

लक्ष्मण ने कहा, " पहली बात तो यह कि हम सब यह मानते हैं कि वह (धोनी) चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बहुत पेशेवर रहते हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम के सफल होने का यही सबसे बड़ा कारण है। इसलिए मैदान पर उतरेंगे और चेन्नई सुपर किंग्स को ट्रॉफी दिलाने के लिए सबकुछ करेंगे।"

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि जब तक वह क्रिकेट खेलेंगे तब कि चेन्नई टीम की कप्तानी करेंगे। धोनी के प्रत्येक पल को करीबी से देखा जाएगा।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।