X close
X close
Indibet

ब्रैड हॉग ने चुनी WTC की बेस्ट प्लेइंग XI, विराट कोहली को किया बाहर, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 30, 2021 • 11:58 AM View: 1045

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के समापन के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स ने इस टूर्नामेंट की अपनी बेस्ट XI का ऐलान किया। अब इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) नाम भी जुड़ गया है। हॉग ने अपनी इस टीम में फाइनल में खेलने वाली भारतीय टीम के चार और चैंपियन बनी न्यूजीलैंड के सिर्फ दो खिलाड़ियों को जगह दी है। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को उन्होंने अपनी टीम में नहीं चुना है। 

हॉग ने बतौर ओपनर रोहित शर्मा और दिमुथ करुणारत्ने को चुना है। अंजिक्य रहाणे के बाद रोहित ने इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वहीं करुणारत्ने ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

Trending


इसके अलावा मिडल ऑर्डर में केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ औऱ बाबर आजम को जगह दी है। फाइनल में बल्ले से कमाल करने वाले विलियमसन को उन्होंने टीम का कप्तान भी बनाया है। बाबर रनों के मामले में कोहली से पीछे हैं, लेकिन औसत के मामले में पाकिस्तानी कप्तान काफी आगे हैं।      
बतौर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को चुना है। 

गेंदबाजी विभाग में रविचंद्रन अश्विन के रूप में एकमात्र स्पिनर है। इस टूर्नामेंट में अश्विन ने सबसे ज्यादा 71 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे काइल जैमीसन, स्टुअर्ट ब्रॉड औऱ मोहम्मद शमी को चुना है। 

ब्रैड हॉग द्वारा चुनी गई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इलेवन

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, बेन स्टोक्स,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, रविचंद्रन अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मोहम्मद शमी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo