X close
X close

सचिन तेंदुलकर को 2 बार गलत आउट देने पर पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने तोड़ी चुप्पी  

By Saurabh Sharma
Jun 21, 2020 • 15:36 PM

नई दिल्ली, 21 जून| आईसीसी के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दो बार गलत आउट देने के किस्सों को याद किया है। बकनर ने 2003 में गाबा में खेले गए मैच को याद किया जिसमें उन्होंने सचिन को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया था। बकनर ने अब कहा है कि जेसन गिलेस्पी की गेंद स्टम्प के ऊपर से जा रही थी। उन्होंने वो भी मैच याद किया जिसमें उन्होंने 2005 में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में अब्दुल रज्जाक की गेंद पर सचिन को कैच आउट दे दिया था।

बकनर ने बारबाडोस के मेसन एंड गेस्ट नाम के रेडियो कार्यक्रम में कहा, "सचिन को दो बार आउट दिया था वो दो गलतियां थीं। मुझे नहीं लगता कि कोई अंपायर गलती करना चाहता है। यह उसके साथ रहती हैं और उसका भविष्य बर्बाद हो जाता है।"

Also Read: हरभजन सिंह ने सचिन-कोहली को नहीं, इस दिग्गज को बताया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

उन्होंने कहा, "गलती इंसान ही करता है। एक बार आस्ट्रेलिया में, मैंने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिया था और गेंद स्टम्प के ऊपर से जा रही थी। एक और बार, भारत में मैंने उन्हें कैच आउट दे दिया था। बल्ले से गुजरने के बाद गेंद ने अपनी दिशा बदली थी लेकिन बल्ला नहीं लगा था और गेंद विकेटकीपर के पास गई। यह मैच ईडन गार्डन्स में था। ईडन में जब आप हो और भारत बल्लेबाजी कर रहा है तो आप सुन नहीं सकते।"

उन्होंने कहा, "क्योंकि 100,000 दर्शक शोर मचा रहे होते हैं। यह वो गलतियां थीं जिनको लेकर मैं नाखुश हूं। इंसान गलती करता है और गलती मानना जिंदगी का हिस्सा है।"