X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इस क्रिकेट फैन्स की इच्छा भारत- पाकिस्तान के बीच 'इमरान-कपिल' ट्रॉफी कराई जाए

by Saurabh Sharma Jun 14, 2019 • 12:50 PM

14 जून। ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने वाले 70 वर्षीय 'चाचा क्रिकेट' आका अबदुल जलील ने भारत और पाकिस्तान के बीच इमरान-कपिल ट्रॉफी कराए जाने की इच्छा जाहिर की। 'चाचा क्रिकेट' पाकिस्तान क्रिकेट टीम के जाने-माने प्रशंसक हैं। 

दुनिया भर मे पहली बार फैन्स को सम्मानित किए जाने वाले ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड के कुछ घंटो पहले चाचा ने एक डॉक्यूमेंट्री को साक्षात्कार देते हुए अपनी इच्छा जाहिर की। यह पहला ऐसा पुरस्कार समारोह है जहां दुनिया भर के 5 बड़े फैन्स को अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा । इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन क्रिकेट वल्र्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच से दो दिन पहले मैंचेस्टर के एक्लेस टाउन हॉल मे किया जाएगा।

इस ऐतिहासिक क्षण पर चाचा का कहना है, "इन 50 वर्षो मे मैंने 500 से ज्यादा मैच देखे हैं और अपनी टीम के लिए चीयर भी किया है। इतने वर्षो में पहली बार मुझे मेरे पैशन के लिए सम्मानित किया जा रहा है जिसके लिए मैं बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह अवॉर्ड आने वाली कई पीढ़ियों को बढ़ावा देगा। मुझे लगता है की दोनों महान कप्तानों इमरान और कपिल देव को सम्मानित करते हुए इमरान-कपिल ट्रॉफी का आगाज करना चाहिए। यह ना केवल इन लेजेंडरी क्रिकेटर्स को हमेशा हमारे दिलों मे जिंदा रखेगा बल्कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जैसे प्रतियोगिताओं को भी आगे बढ़ावा देगा।"

इस अवसर पर, ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड के क्यूरेटर सुनील यश कालरा ने कहा, "अभी के मौसम के मुश्किल हालातों को देखते हुए इंग्लैंड मे फिल्मिंग करना चुनौतीपूर्ण जरूर है, लेकिन फैन्स के लिए अपनी तरफ से कुछ करते हुए बेहद अच्छा लगता है। 'चाचा क्रिकेट' न केवल ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड के गोल्ड मेडलिस्ट है पर डॉक्यूमेंट्री में भी उनका अहम किरदार है। 

उन्होंने कहा, "चाचा ना केवल सबसे अनुभवी फैन है बल्कि उन्हे मैच के सारे उलट-फेरों और स्टैट्स की अच्छी समझ है और साथ ही अच्छे कमेंटेटर भी है जिनकी फैन होने के नाते खुद की फैन फॉलोंइंग भी बेहद अच्छी है। अपने साक्षात्कार में उन्होंने कई बातें साझा की है और साथ ही भारतीय खिलाड़ियों मे सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया।"