X close
X close

चेन्नई सुपर किंग्स VS दिल्ली कैपिटल्स- MyTeam11, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 24, 2020 • 21:17 PM

आईपीएल 2020 , चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स : मैच डिटेल्स

दिनांक - 25 सितंबर,2020

Also Read: IPL: बैंगलोर के कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला , पंजाब की टीम में इस बड़े ऑलराउंडर की हुई वापसी

स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

समय - शाम 7 : 30 बजे IST

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच प्रीव्यू

चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक इस आईपीएल सीजन में कुल दो मैच खेले है जिसमें उन्हें एक में जीत तो वहीं एक में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को सुपर ओवर मुकाबले में हराया था।

चेन्नई सुपर किंग्स

सुपर किंग्स की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम में उनके पास कई बड़े नाम है। हालांकि टीम को अभी भी सुरेश रैना की कमी खल रही है और पिछले मैच में अंबाती रायडू के ना खेलने से टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ा। हालांकि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम के लिए दोनों ही मैचों में अर्धशतक जमाया है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सभी को मैच फिनिश करने की उम्मीद होगी इसके अलावा इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन और भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखा सकते है। चेन्नई के पास अभी भी ओपनिंग में समस्या बनी हुई है और शेन वॉटसन तथा मुरली विजय दोनों का ही बल्ला खामोश रहा है।

चेन्नई की गेंदबाजी की बात करें तो टीम में इनके पास रविंद्र जडेजा और पीयूष चावला के रूप में दो दिग्गज स्पिनर है। हालांकि पीयूष चावला राजस्थानी खिलाफ हुए पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। इसके अलावा अगर हम टीम की तेज गेंदबाजी पर ध्यान दे तो कहीं ना कहीं अभी भी चेन्नई की टीम संघर्ष कर रही है। दीपक चाहर पहले जैसी तेज तर्रार गेंद नहीं फेंक रहे हैं तो वही साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लूंगी एंगीडी भी फेल हो रहे है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले हैं मैच में एंगीडी की जगह ऑस्ट्रेलिया के शानदार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिल सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स

पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया था। टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो शिखर धवन और पृथ्वी शॉ दोनों ही पिछले मैच में असफल रहे थे। हालांकि कप्तान कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने उपयोगी पारी खेली थी। पिछले मैच में मार्कस स्टोइनिस ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अंत के ओवरों में खूब रन बरसाएं थे। अगले मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को स्टोइनिस से यही उम्मीद होगी। हालांकि शिमरोन हेटमायर को लेकर कहीं ना कहीं दिल्ली को चिंता है। कप्तान श्रेयस अय्यर उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते है।

दिल्ली के गेंदबाजी की बात करें तो टीम में कागिसो रबाडा के रूप में एक अनुभवी तेज गेंदबाज शामिल है। पिछले मैच में मोहित शर्मा ने उनका अच्छा साथ दिया था। इसके अलावा ऑलराउंडर स्टोइनिस ने पिछले मैच में कमाल की गेंदबाजी भी की थी। टीम को स्पिनर अक्षर पटेल और अश्विन का अच्छा साथ मिला था।

Head To Head:

कुल- 21 मैच

चेन्नई सुपर किंग्स- 15

दिल्ली कैपिटल्स- 6

टीम न्यूज-

चेन्नई सुपर किंग्स- हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण इस मैच में अंबाती रायडू का खेलना मुश्किल है।

दिल्ली कैपिटल्स- कंधे में चोट के कारण आर अश्विन चेन्नई के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो सकते है।

मौसम का हाल- मैच के दिन तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। दूसरी पारी में ओस गिरने की संभावना है।

पिच की रिपोर्ट- यहां कुछ खेले गए पिछले मैचों को देखकर यहीं लगता है की बल्लेबाजी करने वाली कोई भी टीम 170 रन से कम का स्कोर नहीं बनाना चाहेगी। दूसरी पारी में ओस गिरने से गेंदबाजों को थोड़ी समस्या हो सकती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपर किंग्स - मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़ /अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी नगिडी

दिल्ली कैपिटल्स - शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन / अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, मोहित शर्मा

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स फैंटेसी XI:

विकेटकीपर - ऋषभ पंत (कप्तान), एमएस धोनी

बल्लेबाज - श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, फाफ डु प्लेसिस

ऑलराउंडर्स - रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन(उपकप्तान), मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज - कागिसो रबाडा, दीपक चाहर, लुंगी एंगीडी