X close
X close

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 31, 2020 • 17:09 PM

आईपीएल 2020, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब 

  • दिनांक -  1 नवंबर , 2020 
  • समय - दोपहर 3:30 बेज IST 
  • स्थान - शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी 

MI vs CSK

Also Read: DC vs MI: मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, आईपीएल में 200 मैच खेलने वाली पहली टीम बनी


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मैच प्रीव्यू :

प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी चेन्नई की टीम ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था। दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब को अगर आखिरी मैच जीतना है तो उन्हें चेन्नई की टीम को हर हाल में हराना होगा। 

चेन्नई सुपर किंग्स 

चेन्नई के युवा ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ जबरदस्त अर्धशतक बनाते हुए 73 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा अंबाती रायडू ने भी पिछले मैच में 38 रनों की तेज तरार्र पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। कप्तान धोनी का ना चलना टीम के लिए अभी भी चिंता का विषय है। निचले क्रम के बल्लेबाजों की बात करे तो टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और सैम कुरेन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे है और पिछले मैच में भी उन्होंने आखिरी के ओवरों में जोरदार छक्कों से चेन्नई को असंभव जीत दिलाई थी। 

गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में लुंगी इंगडी को टीम में जगह  मिली थी। जडेजा के साथ मिशेल सैंटनर और कर्ण शर्मा  ने स्पिन गेंदबाजी में अच्छा किया था। इन सबके अलावा दीपक चाहर भी नयी गेंद के साथ लगातार विकेट चटका रहे है। 

किंग्स इलेवन पंजाब 

पंजाब की टीम को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार मिली थी। हालांकि टीम के सभी बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी दिखाई। गेल पिछले मैच में अपने शतक से एक रन से चूक गए और उन्होंने 99 रनों की तूफानी पारी खेली। केएल राहुल ने भी पिछले मैच में 46 रनों की अच्छी पारी खेली थी और निकोलस पूरन के बल्ले से भी अच्छे रन निकले थे। 

गेंदबाजी की बात करे तो मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह शुरू के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे है। वहीं तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने भी टीम के लिए किफायती गेंदबाजी की है। स्पिन गेंदबाजों की बात करे तो रवि बिश्नोई और एम अश्विन भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे है और चेन्नई के खिलाफ होने वाले मैच में ये दोनों टीम के लिए विशेष हथियार बन सकते है। 


 

HEAD TO HEAD :


टीम न्यूज -

चेन्नई सुपर किंग्स - चेन्नई की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 

किंग्स इलेवन पंजाब -  ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का अगले मैच में भी खेलना संदिग्ध है और टीम मैनेजमेंट की ओर से अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं आई है। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेंगे। 

पिच रिपोर्ट - इस मैदान पर दूसरी पारी में रन बनाना थोड़ा आसान होगा। यह मैच दोपहर में होगा और इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स - रुतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), एन जगदीसन, सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी

किंग्स इलेवन पंजाब - केएल राहुल (कप्तान व विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा / मयंक अग्रवाल, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब फैंटेसी इलेवन

No description available.

विकेटकीपर - निकोलस पूरन, केएल राहुल (कप्तान)
बल्लेबाज - अंबाती रायडू, मयंक अग्रवाल, रुतुराज गायकवाड़, क्रिस गेल
ऑलराउंडर - सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान)
गेंदबाज - मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई