X close
X close

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 06, 2020 • 15:22 PM

आईपीएल 2020 , चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स , मैच डिटेल्स :

  • दिनांक - 7 अक्टूबर , 2020 
  • समय -  शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - शेख जायेद स्टेडियम , अबू धाबी 

 

Also Read: गौतम गंभीर ने बताया उस गेंदबाज का नाम, जिसको लेकर IPL 2020 में होनी चाहिए ज्यादा से ज्यादा बात

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकता नाइट राइडर्स मैच प्रीव्यू :

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक टूर्नामेंट में 5 मैच खेले है जिसमें उन्हें 2 में जीत और 3 में हार मिली है। दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक कुल 4 मैच खेले है जिसमें उन्हें दो में जीत और दो में हार मिली है। 


चेन्नई सुपर किंग्स 

लगातार तीन मैचों से बल्लेबाजी में फेल होने के बाद चेन्नई के बल्लेबाजों ने किंग्स इलेवन  पंजाब के खिलाफ हुए पिछले मैच में वापसी की और 10 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की। टीम के ओपनर शेन वॉटसन ने अपने फॉर्म को वापस पा लिया है और पिछले मैच में 83 रनों की नाबाद पारी खेली। फाफ डु प्लेसिस पहले से ही तगड़े फॉर्म में चल रहे है और उन्होंने भी 87 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज अंबाती  रायडू, केदार जाधव और खुद कप्तान धोनी से बेहतरीन बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी। टीम के तीन प्रमुख ऑलराउंडर ड्वेन  ब्रावो,  सैम कुरेन  और रविंद्र जडेजा भी अंत के ओवरों में बल्लेबाजी करने में तेजी से रन बनाने में माहिर है। 

गेंदबाजी की बात करे तो टीम के तेज गेंदबाजों ने अभी तक सबको प्रभावित किया है। पॉवरप्ले में दीपक चाहर बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में सक्षम रहे है और अंत के ओवरों में शार्दुल ठाकुर ने काफी किफायती गेंदबाजी की है। हालांकि स्पिन डिपार्टमेंट अभी भी जडेजा और पियूष चावला विकेट लेने में संघर्ष कर रहे है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पिछले मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था जहां उसे 18 रनों से हार मिली थी। उस मैच में बल्लेबाजी क्रम को लेकर कप्तान दिनेश कार्तिक की काफी आलोचना हुई थी। सुनील नरेन ओपनिंग में लगातार फ्लॉप हो रहे है और कप्तान कार्तिक भी बल्ले से कुछ योगदान नहीं दे पा रहे है। केकेआर की टीम के बल्लेबाजों को देखा जाए तो युवा ओपनर शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने अभी तक बेहतरीन बल्लेबाजी की और चेन्नई के खिलाफ भी इनसे अच्छी पारी की उम्मीद होगी। 

कोलकाता की गेंदबाजी की बात करे तो उनके मुख्य स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती विकेट चटकाने में नाकाम रहे है। हालांकि पैट कमिंस और युवा भारतीय गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अपने गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

HEAD  TO  HEAD :

  • कुल मैच -  23 मैच 
  • चेन्नई सुपर किंग्स - 14
  • कुल - 8 
  • बेनतीजा - 1 


टीम न्यूज 

चेन्नई सुपर किंग्स - टीम के किसी भी खिलाड़ी को चोट की कोई समस्या नहीं है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स - केकेआर की टीम में भी खिलाड़ी को लेकर कोई समस्या नहीं है। हालांकि नरेन  लगातार गेंदबाजी और बल्लेबाजी में फ्लॉप हो रहे है और टीम उनपर विचार कर सकती है।

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

पिच रिपोर्ट - जैसे-जैसे मैच आगे की तरफ बढ़ेगा वैसे ही मैच में पिच धीमी होगी। पहली पारी में स्कोर 170 -180 के बीच रहेगा और यहां लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपर किंग्स - शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला, दीपक चाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल, सुनील नरेन, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान व विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती / कुलदीप यादव
 
चेन्नई सुपर किंग्स VS कोलकाता नाइट राइडर्स फैंटसी  XI:

विकेटकीपर - एमएस धोनी

बल्लेबाज - फाफ डु प्लेसिस (उप-कप्तान), अंबाती रायडू, शुभमन गिल, इयोन मोर्गन (कप्तान)

ऑलराउंडर्स - सैम कुरेन, आंद्रे रसेल

गेंदबाज - दीपक चाहर, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, पैट कमिंस