X close
X close
Indibet

विदेश में पुजारा का धमाका, दोहरा शतक लगाकर बचाई Sussex की लाज़

Cheteshwar Pujara scored double century for sussex against derbyshire : चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में खेले जा रहे काउंटी मैच में डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर फॉर्म में वापसी कर ली है।

By Shubham Yadav April 17, 2022 • 22:01 PM View: 2718

Derbyshire vs Sussex: इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) फॉर्म में लौट आए हैं। जी हां, उन्होंने ससेक्स के लिए खेलते हुए डर्बीशायर के खिलाफ मुकाबले में दूसरी पारी में दोहरा शतक लगाकर लाइमलाइट लूट ली है। इस मैच में ससेक्स की टीम फॉलोऑन खेल रही थी लेकिन पुजारा ने करिश्माई पारी खेलते हुए अपनी टीम की लाज़ बचा ली।

पुजारा ने संयम से खेलते हुए 387 गेंदों का सामना किया और अंत तक नाबाद रहते हुए 201 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत मैच ड्रॉ हो गया और सोशल मीडिया पर पुजारा छा गए। पिछले कुछ समय से पुजारा अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे थे और इसी कारण उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया था।

Trending


अगर इस मैच की बात करें तो पहली पारी में पुजारा फ्लॉप रहे थे और 15 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने धमाल मचाते हुए अपनी टीम को हार से बचा लिया। इस मैच में डर्बीशायर ने 8 विकेट के नुकसान पर 505 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी थी। जिसके जवाब में पूरी ससेक्स की टीम पहली पारी में 174 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। 331 रनों की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद डर्बीशायर ने ससेक्स को फॉलोऑन दिया था। 

हर क्रिकेट फैन यही मान रहा था कि ससेक्स ये मैच हार जाएगा लेकिन पुजारा इस टीम के लिए संकटमोचक बन कर आए और दूसरी पारी में नाबाद 201 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत ससेक्स की टीम दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 513 रन बनाने में सफल रही और आखिरकार ये मुकाबला ड्रॉ हो गया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now