X close
X close
Indibet

2,4,4,6,3,6- रोमांचक सुपर ओवर में डिएंड्रा डॉटिन- हेले मैथ्यूज ने ठोके 25 रन, बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

South Africa Women vs West Indies Women: वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को मात दी। यह मुकाबला टाई हुआ औऱ इसके बाद सुपर ओवर (Super Over( में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल...

By Saurabh Sharma February 01, 2022 • 10:38 AM View: 995

South Africa Women vs West Indies Women: वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को मात दी। यह मुकाबला टाई हुआ औऱ इसके बाद सुपर ओवर (Super Over( में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 

41-41 ओवर के मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका महिला टीम ने 40.4 ओवर में 160 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज महिला टीम 37.4 ओवर में 160 रन पर ऑलआउट हो गई औऱ मुकाबला टाई हो गया। 

Trending


सुपर ओवर में पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज ने 25 रन जड़ दिए। शबनीम इस्माइल द्वारा डाले गए सुपर ओवर की पहली पांच गेंदों में डियांड्रा डॉटिन ने 19 रन ठोक डाले, जिसमें एक छक्का, दो चौके और 2 रन और 3 रन दौड़कर पूरे किए। इसके बाद आखिरी गेंद पर हेले मैथ्यूज ने छक्का जड़ा। 

बता दें कि वेस्टइंडीज द्वारा बनाए गए यह 25 रन, पुरुष और महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में सुपर ओवर में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। 

सुपर ओवर में 26 रन की बड़ी चुनौती के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 17 रन ही बना सकी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। जिसमें वेस्टइंडीज की कप्तान डियांड्रा डॉटिन ने नाबाद 150 रनों की पारी खेली। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now