X close
X close

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग को आईपीएल में पंत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

By IANS News
Sep 19, 2020 • 19:36 PM

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैटिपल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि लीग के 13वें सीजन में उन्हें अपनी टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। पोंटिंग ने साथ ही कहा कि अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के आने से टीम की बल्लेबाजी में पहले से ज्यादा गहराई आई है। आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रविवार को यहां खेलना है।

मैच की पूर्वसंध्या पर इनसाइडस्पोटर्स के 'आर्म्सट्रेड फेस 2 फेस क्रिकेट सीरीज के शो' में जब पोंटिंग से टीम संजोयन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, " हमारे पास बहुत अच्छी टीम है और पिछला सीजन भी शानदार था। पिछले साल हमने जिस तरह का क्रिकेट खेला था, वह शानदार था। जब बल्लेबाजी की बात आती है, खासकर भारतीय बल्लेबाजी की तो इसमें बहुत गहराई है। हमने शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी जैसे कुछ खिलाड़ियों को विदेशी बल्लेबाज के टीम में जोड़ा है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या आप चाहते हैं कि पंत और रहाणे टीम में अपनी भूमिका निभाएं, उन्होंने कहा, " पंत अपनी जिम्मेदारी जानते हैं। लेकिन साथ ही मुझे उम्मीद है कि पंत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन मैं ऐसी कोई अपेक्षाएं नहीं रखना चाहता जो खिलाड़ी को खुद से भी नहीं हो। वह इस तरह के खिलाड़ी हैं, जिसे आप ऐसे समय में ट्रेनिंग नहीं दे सकते हैं जब परिस्थितियां पास आ जा जाती है।"

पोंटिंग ने रहाणे को लेकर कहा, " उनकी तैयारी बहुत अच्छी रही है। मैंने उनकी टी 20 बल्लेबाजी को बेहतर बनाने के लिए उनके साथ मिलकर काम किया है। लेकिन इस बारे में उनसे पहले ही मेरी बातचीत हो चुकी है।"

तेज गेंदबाजी विभाग और टीम में विकल्प को लेकर उन्होंने कहा, " एनरिक नार्जे सबसे प्रभावशाली तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं, जब से वह आए हैं और वह विभिन्न प्रकार की गेंदबाजी कर सकते हैं। साथ ही कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और मोहित शर्मा भी हैं जो डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। आप केमो पॉल को भी उसमें जोड़ सकते हैं जिन्होंने पिछले सीजन में हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया था।

Also Read: IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के फैंस के लिए खुशखबरी,शुरुआती मैचों में पंजाब के लिए उपलब्ध रहेंगे ग्लैन मैक्सवेल