X close
X close

दिल्ली कैपिटल्स VS राजस्थान रॉयल्स - MyTeam11 Fantasy क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 13, 2020 • 18:09 PM

आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 14 अक्टूबर, 2020 
  • समय- शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टडियम 

MI vs CSK
दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू :

Also Read: टीम इंडिया को झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता ये दिग्गज खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हार मिली है। पिछले मैच में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली के बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। शिखर धवन ने आखिरी मैच में अर्धशतक जमाया था। अन्य बल्लेबाजों की बात करे तो शिमरोन  हेटमायर को पिछले मैच में आराम दिया गया था और उनकी जगह एलेक्स कैरी ने ली थी। कैरी ने 9 गेंदों में 14 रनों की पारी खेली थी। 

गेंदबाजी की बात करे तो स्पिन में अक्षर पटेल और आर अश्विन अपने टीम के लिए किफायती गेंदबाजी कर रहे है। तेज गेंदबाजी में कागिसो रबाडा के साथ एनरिक नॉर्खिया ने अच्छा साथ दिया है। आने वाले मैचों में यह देखना दिलचस्प होगा की दिल्ली की टीम अब बचे हुए सात मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है। 

राजस्थान रॉयल्स 

राजस्थान रॉयल्स की टीम में बेन स्टोक्स के आने से टीम में गहराई आई है। हालांकि पिछले मैच में टीम के दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर और स्टीव स्मिथ जल्दी आउट हो गए थे। रोबिन उथप्पा का फॉर्म अभी भी टीम के लिए चिंता का विषय है। निचले क्रम में रियान पराग और राहुल तेवतिया ने पिछले मैच में अपने टीम के लिए शानदार मैच जितवाया था जिससे टीम के 6 अंक हो गए है। 
गेंदबाजी की बात करे तो टीम में जोफ्रा आर्चर की अगुवाई  में तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा युवा कार्तिक त्यागी से भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद होगी। स्पिन में राहुल तेवतिया और श्रेयस गोपाल को बेमिशाल गेंदबाजी करनी होगी।

HEAD TO HEAD :


टीम न्यूज -

दिल्ली कैपिटल्स - चोट के कारण टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज टीम से बाहर हो चुके है और उनकी जगह दिल्ली की टीम ने अभी तक किसी को भी रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं चुना है। इसके अलावा टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी पिछले मैच में चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा था। 

राजस्थान रॉयल्स - राजस्थान की टीम में किसी भी खिलाड़ी  को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 


पिच रिपोर्ट - दूसरी पारी में विकेट धीमा हो जाएगा और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को परेशानी आ सकती है। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स  - पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया 

राजस्थान रॉयल्स - जोस बटलर (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी

दिल्ली  कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स फैंटसी  XI:

विकेटकीपर - संजू सैमसन, जोस बटलर

बल्लेबाज - पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर

ऑलराउंडर - राहुल तेवतिया, बेन स्टोक्स (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस (कप्तान)

गेंदबाज - जोफ्रा आर्चर, कागिसो रबाडा