"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मोहम्मद कैफ ने कहा, इस वजह से आईपीएल 2020 जीत सकती है दिल्ली कैपिटल्स

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 08:48 AM

आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि इस बार लीग को सफल बनाने की जिम्मेदारी हर किसी की है। कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। कोविड-19 के कारण ही लीग इस बार उस तरह से नहीं खेली जाएगी जैसे खेली जाती रही है।

टीमें यूएई पहुंच गई हैं और इस समय बायो सिक्योर बबल में हैं। कैफ ने कहा कि लीग को लेकर सभी में उत्सुकता है।

Also Read: ICC ने क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग-ए किया रद्द ,इस देश में होना था टूर्नामेंट

कैफ ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "हां, काफी उत्सुकता है। ये खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल चुनौती है, क्योंकि उन्हें काफी सारी गाइंडलाइंस का पालन करना पड़ रहा है। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कई टेस्ट हो रहे हैं, सप्ताह में दो-तीन दिन। लेकिन मैं फिर भी काफी खुश हूं कि आईपीएल हो रहा है और प्रशंसकों को एक बार फिर आईपीएल देखने का मौका मिलेगा।"

कैफ ने बताया कि कई महीनों तक क्रिकेट न खेलने के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आईपीएल के शुरुआत में असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कुछ अभ्यास मैचों का होना अच्छा होगा।

39 साल के कैफ ने कहा, "यह सामान्य स्थिति नहीं है। खिलाड़ियों का शरीर चार-पांच महीनों से उपयोग में नहीं है और इसका असर मैदान पर उनके प्रदर्शन पर पड़ेगा। इससे निपटने के लिए कुछ अभ्यास मैचों का भी आयोजन किया जाना चाहिए, इसलिए अंतर मैदान पर देखा जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "मैं हालांकि यह भी कहना चाहता हूं कि इस स्तर के खिलाड़ी हर स्थिति से तालमेल बिठा लेते हैं। ये खिलाड़ी की विशेषता होती है। हर कोई इस समय क्वारंटीन है। कोई भी अपने कमरे से बाहर निकला। अभी भी आईपीएल की शुरूआत में समय है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर आईपीएल को सफल बनाना है तो हमें सामूहिक जिम्मेदारी लेनी होगी कि हम गाइडलाइंस को नजअंदाज नहीं करें। पहले दिन से आखिरी दिन तक, हमें काफी जिम्मेदार रहना होगा।"

दिल्ली ने अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और इस बार निश्चित तौर पर टीम इस सूखे को खत्म करना चाहेगी।

कैफ ने कहा कि इस बार टीम ने जो करार किए हैं, उनको देखते हुए टीम के खिताब जीतने की संभावनाएं ज्यादा हैं।

उन्होंने कहा, "हम इस सीजन को लेकर काफी उत्साहित हैं। हमारी टीम ने इस बार पिछले सीजन की अपेक्षा ज्यादा सुधार किया है। हमारी टीम पूरी है और हमने कुछ अनुभवी खिलाड़ियों रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी और शिमरन हेटमायेर को अपने साथ जोड़ा है।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास कागिसो रबाडा, ईशांत शर्मा पहले से ही हैं। अब हमारे पास एनरिक नोर्टजे भी हैं। नए खिलाड़ियों के आने से इस टीम में संतुलन बना है। हमने पिछले सीजन अच्छा प्रदर्शन किया था और वो आत्मविश्वास इस साल हमें मदद करेगा।" 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।