X close
X close

डेवोन कॉनवे ने तूफानी शतक में भारत के खिलाफ 20 गेंदों में ठोके 96 रन, 23 साल बाद हुआ ऐसा

न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने मंगलवार (24 जनवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे (India vs New Zealand 3rd ODI) में तूफानी शतक जड़कर इतिहास रच दिया। आईपीएल में CSK के लिए खेलने...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 24, 2023 • 20:30 PM

न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने मंगलवार (24 जनवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे (India vs New Zealand 3rd ODI) में तूफानी शतक जड़कर इतिहास रच दिया। आईपीएल में CSK के लिए खेलने वाले कॉनवे ने 100 गेंदों में सामना करते हुए 12 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 138 रन की पारी खेली। अपनी पारी में 96 रन उन्होंने 20 गेंदों में सिर्फ चौकों-छक्कों की मदद से बनाए। यह कॉनवे के वनडे करियर का तीसरा शतक है। 

23 साल बाद हुआ ऐसा

Trending


कॉनवे बतौर ओपनर भारत के खिलाफ भारत में शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले नाथन एस्टल ने ही यह कारनामा किया था। एस्टल ने साल 1999 में आखिरी बार ओपनिंग करते हुए भारत के खिलाफ उसके घर में शतक जड़ा था। 

दूसरा सबसे तेज शतक

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज वनडे शतक जड़ने के मामले में कॉनवे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। कॉनवे ने भारत के खिलाफ इस मैच में 71 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस मामले में उन्होंने जेसी राइडर को पीछे छोड़ा। राइडर ने 2009 में भारत के खिलाफ 72 गेंदों में शतक बनाया था। 57 गेंद के साथ माइकल ब्रेसवेल इस लिस्ट में पबले नंबर पर हैं। ब्रेसवेल ने इस सीरीज के पहले वनडे में 57 गेंदों में शतक पूरा किया था। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पहली ही ओवर में झटका लगा था। लेकिन कॉनवे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और एक छोर पर बने रहे, 32वें ओवर में उमरान मलिक की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में वह आउट हुए।