X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया को धोनी का मिला साथ

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 05, 2016 • 17:53 PM View: 18438

5 जुलाई, बेंगलुरु (CRICKETNMORE)। भारत के वनडे टीम के कप्तान धोनी क्रिकेट के मैदान पर जिस तरह से युवा खुलाड़ियों को प्रेरित कर उनसे बेहतरीन परफॉर्मेंस निकलवा लेते हैं इसी कारण धोनी को बेहतरीन कप्तान के तौर पर देखा जाता है। धोनी टेस्ट क्रिकेट से अलग हो गए हैं तो ऐसे में जब भारत की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है तो जहां विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभालने वाले है।

धोनी के बारे में उनके साथी खिलाड़ी हमेशा से कहते आ रहे हैं कि धोनी अपने साथी खिलाड़ी को मोटिवेशन करने वाले कप्तान है। इसका नजारा क्रिकेट फैन्स को उस वक्त मिला जब धोनी ने वेस्टइंडीज जाने वाली युवा टेस्ट टीम के साथ कुछ वक्त बिताकर खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज में बेहतरीन परफॉर्मेंस करने को लेकर उत्साहवर्धक स्पिच दिया। अपने स्पीच में  धोनी ने युवा खिलाड़िय़ों को कहा कि इस शानदार खेल का लुत्फ उठाए जो कि इस खेल के लिए बेहद जरूरी है। अगर आप अपने खेल का आनंद प्राप्त करेंगे तो आपको इस खेल में बहुत कामयाबी मिलेगी।

Trending


इसके अलावा धोनी ने अपने स्पिच में आगे कहा कि हम सभी ने क्रिकेट खेलना तब शुरु किया जब हम केवल 5 साल के रहें होगें। हमारे पास अब टेस्ट टीम में युवा बल्लेबाज हैं जिसकी बारे में हम पिछले कुछ सालों से इस बारे में बात कर रहे थे। अब भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड की बेहतरीन टीमों में गिनी जाती है। टेस्ट क्रिकेट में हमारे पास शानदार गेंदबाज हैं चो वहीं हमारे बल्लेबाज भी टेस्ट क्रिकेट में शानदार खेल दिखाने का मद्दा रखते हैं जो कि भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन बात है। आने वाले समय भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद ही दिलचस्प होने वाला है। धोनी ने कहा कि आने वाले 17 टेस्ट मैचों में कई खिलाड़ी असफल होगें लेकिन इन 17 टेस्ट मैचों में सभी के लिए बेहतरीन खेल दिखाने का मौका होगा।

आपको बता दें कि धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट की जर्सी में दिखेगें। भारत की टीम इस साल 17 टेस्ट मैच खेलेगी जिसमें 13 टेस्ट भारत की टीम अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।

यहां देखिए धोनी ने अपने स्पिच में क्या कहा.

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS