X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IndvAus के बीच होने वाले तीसरे वनडे मैच में महिला दिवस के मौके पर किया गया ऐसा नेक काम

by Vishal Bhagat Mar 08, 2019 • 13:26 PM

8 मार्च। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी और प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी शुक्रवार को महिला दिवस के मौके पर जेएससीए स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे वनडे मैच में सिक्का प्रस्तुत करेंगी। स्कोरकार्ड

डायना दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और एरॉन फिंच के साथ पिच तक जाएंगी और उसके बाद टॉस का सिक्का मैच रैफरी को देंगी। 

डायना ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वह इस बात से सम्मानित महसूस कर रही हैं कि भारतीय बोर्ड ने महिला दिवस के दिन उन्हें यह मौका दिया। 

उन्होंने कहा, "मैं इस मौके के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा करती हूं। मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने का मेरा काम अभी सिर्फ शुरू हुआ है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आज के समय में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं और उन्हें ऐसा करते रहना चाहिए। भारतीय महिला टीम ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है। इस महिला दिवस के दिन मैं एक दुआ मांगना चाहती हूं कि हमारी टीम जल्द ही महिला विश्व कप जीत कर आए।"

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि डायना का इस मुहिम का नेतृत्व करना सही है क्योंकि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने में वह एक मजबूत नेता के रूप में उभर कर सामने आई हैं। उन्होंने साथ ही इस बात को सुनिश्चित किया है कि बीसीसीआई में काम करने वाली महिलाओं को बराबरी का हक मिले। 

अधिकारी ने आएएनएस से कहा, "यह सही है कि डायना अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यह काम करें क्योंकि वह न सिर्फ देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने में लगी हुई हैं बल्कि उन्होंने बीसीसीआई को यौन उत्पीड़न से भी मुक्ति दिलाई है।"