Advertisement
Advertisement

दिलीप वेंगसरकर ने यशस्वी जायसवाल की तारीफों के पुल बांधते हुए कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल की तारीफ दिलीप वेंगसरकर ने की है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 07, 2024 • 19:05 PM
दिलीप वेंगसरकर ने यशस्वी जायसवाल की तारीफों के पुल बांधते हुए कही ये बड़ी बात
दिलीप वेंगसरकर ने यशस्वी जायसवाल की तारीफों के पुल बांधते हुए कही ये बड़ी बात (Image Source: Google)
Advertisement

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच की पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 290 गेंद में 19 चौको और 7 छक्कों की मदद से 209 रन की शतकीय पारी खेली और भारत को 106 रन से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। युवा बल्लेबाज की इस शानदार पारी की तारीफ कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटर्स कर चुके हैं। अब इस लिस्ट में दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar)  का नाम भी शुमार हो गया है। पूर्व क्रिकेटर ने जायसवाल को कम उम्र में इंग्लैंड ले जाने और उनकी शानदार प्रतिभा और दृढ़ संकल्प (determination) को देखने को याद किया।

वेंगसरकर ने कहा कि, "जब वह (जायसवाल) 14 या 15 साल का था, तब मैं उन्हें इंग्लैंड लेकर गया था और जैसा कि हम सभी जानते हैं, वह बहुत ही हम्बल बैकग्राउंड से आते है। इंग्लैंड में उन्होंने हर मैच में रन बनाये और हम उनमें भूख साफ देख सकते थे। मैं जानता था कि यह बच्चा अपनी प्रतिभा से बहुत आगे जाएगा।"

Trending


पूर्व क्रिकेटर ने अपनी बात को पूरा करते हुए कहा कि, "इसके बाद वह इंडिया की अंडर-19 के लिए खेलने लगे और वर्ल्ड कप में खूब रन बनाए, जिससे आईपीएल फ्रेंचाइजी, राजस्थान रॉयल्स द्वारा चुने जाने से उनके उद्देश्य को समर्थन मिला। मैं उनसे बेहद खुश हूं और अब वह दादर यूनियन के भी कप्तान हैं, जहां मैंने 25 साल तक खेला है।"

Also Read: Live Score

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में चार पारियों में 80.25 के औसत की मदद से 321 रन बनाए हैं। उन्होंने 80(74), 15(35), 209(290) और 17(27) रन की पारियां खेली है। आपको बता दे कि भारत ने विजाग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 106 रन से जीतते हुए सीरीज में शानदार वापसी की। वहीं 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा। आगामी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा अभी तक नहीं हुई। क्या सीरीज में कोहली की वापसी होगी, इस पर संशय बना हुआ है। विराट कोहली ने निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement