X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच में साउथ अफ्रीकी टीम को मिली हार, साथ ही इस कारण लगा जुर्माना

by Vishal Bhagat Feb 22, 2020 • 20:59 PM

दुबई, 22 फरवरी| दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पर शुक्रवार को जोहान्सबर्ग में आस्ट्रेलिया के खिलाफ के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण 20 फीसदी का जुर्माना लगा है। मैच रेफरी एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना लगाया। मैच में क्विंटन डीकॉक की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को समय सीमा के अंदर निर्धारित ओवर पूरा न कर पाने के कारण यह जुर्माना लगाया गया। मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम समय सीमा में एक ओवर कम फेंक पाई।

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है। डीकॉक ने अपनी गलती मानी और सजा को स्वीकार किया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

मैदानी अंपायर अंद्रेन होल्डस्टॉक और अल्लाहुडेन पेलेकर के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और फोर्थ अंपायर ब्रैड व्हाइट ने यह आरोप लगाए थे।

आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार देर रात वंडर्स स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 107 रनों से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए जवाब में दक्षिण अफ्रीका 14.3 ओवरों में 89 रनों पर ढेर हो गई।