X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ब्रिजटाउन टेस्ट में श्रीलंका को सीरीज बराबरी के लिए 63 रनों की दरकार

by Vishal Bhagat Jun 26, 2018 • 13:45 PM

26 जून। अपने शानदार गेंदबाजों कप्तान सुरंगा लकमल (3/25), कासुन रजीथा (3/20) की गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 93 रनों पर समेटने के बाद श्रीलंका को तीसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए केवल 63 रनों की दरकार है। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए हैं। कुसल मेंडिस (25) और दिलरुवान परेरा (1) नाबाद हैं।

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 154 रन बनाए थे। इसके बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज को टीम ने 100 के स्कोर के पार भी नहीं जाने दिया। 

वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने सबसे अधिक 23 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया और टीम की पारी 93 रनों पर ही सिमट गई। 

इस पारी में श्रीलंका के लिए लकमल और रजीथा के अलावा, लाहिरु कुमारा ने दो विकेट लिए, वहीं परेरा ने एक सफलता हासिल की। शेनन गेब्रिएल रन आउट हुए। 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी श्रीलंका ने 50 के स्कोर तक पहुंचने पर ही महेला उद्वाते (0), दानुश्का गुनाथीलका (21), धनंजय डी सिल्वा (17) और रोशेन सिल्वा (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए। तीन बल्लेबाजों को जेसन होल्डर और एक बल्लेबाज को रोच ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

मेंडिस ने इसके बाद निरोशन डिकवेला (6) के साथ मिलकर 24 रन जोड़े और टीम का स्कोर 74 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर होल्डर ने निरोशन को भी बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। 

निरोशन के आउट होने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक मेंडिस ने दिलरुवान के साथ मिलकर बिना कोई विकेट गंवाए सात रन जोड़े और टीम को 81 के स्कोर तक पहुंचाया। 

देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

श्रीलंका अगर इस मैच को जीत लेती है, तो वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर लेगी। पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की थी, वहीं दूसरा मैच ड्रॉ हुआ था।